हिरण का शिकार करने वाले दो शिकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घर की तलाशी में हिरण का बच्चा, मांस और हथियार बरामद

पुलिस ने हिरण का शिकार करने वाले दो शिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. शिकारियों के कब्जे से हिरण का एक बच्चा और हिरण का मांस भी बरामद किया गया है. शिकारी को जैसलमेर के संतु राम की ढाणी से गिरफ्तार किया गया है। कोटवाला पुलिस ने शिकारी ठाकराराम भील व रमेश के घर व अन्य स्थानों पर तलाशी शुरू की. कोटवाला पुलिस ने वन विभाग के सदस्यों को भी सूचना दी। वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

शिकारी कोतवाली में थाना प्रभारी सत्यप्रकाश विश्नोई ने कहा कि दो शिकारी हिरण का मांस तैयार कर रहे थे. मुखबिर के मुताबिक शुक्रवार सुबह टीम के साथ संतुराम की ढाणी में दबिश दी. इसी दौरान दो शिकारी प्लेट में मांस तैयार कर रहे थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और घर की तलाशी ली. शिकारी के घर की तलाशी के दौरान 2 साल का हिरण भी मिला. शिकारियों ने बताया कि वे इसको पालने के लिए घर पर लाए थे। पुलिस ने हिरण के मांस के साथ दोनों को पकड़ा और वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाया।

शिकारी ठकराराम भील और रमेश ने कहा कि उन्होंने जैसलमेर से 12 किमी दूर एक खेत में तारबंदी में फंसे हिरण को डंडे और चाकू से उसे मार डाला। मौके पर पहुंची वानिकी कोर टीम ने खेत से शिकार करने वाला चाकू बरामद कर लिया। वन अधिकारियों को एक हिरण, दो महीने का बछड़ा, हथियार और बहुत कुछ मिला। दोनों पर वन्यजीव अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत