Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम गहलोत ने कोटा में ऑक्सीजोन सिटी पार्क का किया लोकार्पण, 1 करोड़ लीटर ऑक्सीजन का होगा निर्माण

सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को कोटा में ऑक्सीजन सिटी पार्क का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद, वह सिटी पार्क में टहलने गए। उस वक्त यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल उनके साथ थे. इस पार्क के निर्माण में 100 करोड़ की लागत आई है। सरकार को उम्मीद है कि ऐसे पार्क के निर्माण से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

ऐसा कहा जाता है कि यह यौगिक प्रति दिन 1 करोड़ लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेगा। पार्क के मध्य में एक नहर बनाई गई थी। पार्क में कुल 20,000 पेड़ और 1.5 पौधे लगाए गए। इसके अलावा, किड्स जोन समेत कैफे और रेस्तरां बनाए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को यहां आने वाले थे. किसी कारणवश उन्होंने यह दौरा रद्द कर दिया. पार्क का उद्घाटन करने के बाद वह यहां से नौकायन करके जिम गए और कसरत की। इसके साथ ही सीएम ने बोटिंग का भी लुत्फ उठाया। सीएम गहलोत ने मंत्रिमंडल के समूहों के साथ ऑक्सीजन सिटी पार्क का दौरा किया. इसके बाद सीएम गहलोत ने यहां पौधारोपण भी किया. इसके बाद दोपहर में वे राष्ट्रपति आयुष्मान भवः के कामकाज को लेकर वीसी में शामिल हुए.

कोटा में ऑक्सीजन पार्क के उद्घाटन के दौरान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, सिरोही सांसद संयम लोढ़ा, आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत और आर्किटेक्ट अनूप बरतिया मौजूद रहे.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत