Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड गठित करवाने की मांग को लेकर इलेक्टोपैथी चिकित्सक आक्रोश में, आज जयपुर में होंगे एकत्रित

शाहपुरा न्यूज – जिले के इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सक “इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा बोर्ड” लागू करने की मांग को लेकर शनिवार को जयपुर के शहीद स्मारक पर एकत्र होंगे। इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड गठित करवाने की मांग को लेकर इलेक्टोपैथी चिकित्सकों में आक्रोश है।

इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सकों ने कहा राज्य में इसका एक्ट बनने के बावजूद प्रस्तावित इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड लागू नहीं होने के कारण चिकित्सकों में आक्रोश है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डाक्टर कमलेश कश्यप ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री के नाम कई बार ज्ञापन दिया लेकिन अभी तक बोर्ड गठन नही किया गया। इलेक्ट्रोहोम्योपैथी चिकित्सा परिषद के जिला सचिव डॉ कमलेश कश्यप ने बताया कि राज्य सरकार ने मार्च 2018 मे “इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा पद्धति अधिनियम- 2018” बना दिया तथा अप्रैल 2018 में राज्यपाल महोदय द्वारा इसे अनुमोदित कर दिया गया। 5 अक्टूबर 2018 को इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड हेतु मुख्यमंत्री कार्यालय से नामों का प्रस्ताव भी आयुष विभाग को भेज दिया गया था। 2019 से वर्तमान सरकार से हम इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड को गठित करने हेतु संवाद एवं मांग करते आ रहे है। 2019 में राज्य के इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सकों द्वारा एक बड़ा धरना – प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार का ध्यान इस विषय पर आकर्षित भी किया गया था ।

2020 से 2023 तक इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड गठन के लिए अनेक ज्ञापन तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा, वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री श्री परसादी लाल मीणा, कैबिनेट मंत्री श्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय, श्रीमती शकुंतला रावत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के माध्यम से सरकार को भेजे गए। बांसवाड़ा डूंगरपुर इत्यादि स्थानों के दौरे के समय एवं जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सकों द्वारा मुख्यमंत्री जी को इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड गठित करने की मांग रखी गई। इसी अवधि के दौरान राज्य के 100 से अधिक जनप्रतिनिधियों ने सरकार से इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड शीघ्र लागू करने की अनुशंसा भी की है।विधानसभा के अभी तक के सभी सत्रों में माननीय सदस्यों द्वारा राज्य में इलेक्ट्रोपैथी विकास एवं इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड गठित करने का मुद्दा लगातार उठाया जा रहा है। इन सब के बावजूद भी राज्य सरकार द्वारा इलेक्ट्रोपैथी के प्रस्तावित बोर्ड को गठित करने की अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

कहा कि चिकित्सकों की रोष पूर्ण भावनाओं को देखते हुए हम सरकार को सूचित कर रहे हैं कि यदि सरकार द्वारा इलेक्ट्रोपैथी बोर्ड लागू गठित करवाने के संबंध में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की जाती है तो संपूर्ण राजस्थान के इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सक एवं छात्र छात्राएं अपने प्रियजनों सहित अपना विरोध प्रदर्शन सरकार के प्रति विरोध प्रदेश के सभी जिलों में करने को बाध्य होंगे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत