Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान की सभा में चले लात-घूसे, दो युवकों ने दिखाए काले झंडे तो समर्थकों ने की मारपीट, पुलिस ने किया बीच-बचाव

राजस्थान सरकार की शिक्षा राज्यमंत्री और डीग जिले से कामां विधायक जाहिदा खान ने शुक्रवार को कामां विधानसभा क्षेत्र में एक सामाजिक सभा में भाग लिया। विधायक के पीआर कार्यक्रम के दौरान दो युवकों ने उनका विरोध किया और काला झंडा लहराने की कोशिश की. इसी वजह से विधायक जाहिदा खान के समर्थकों ने दोनों युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी.

विरोध प्रदर्शन में पुलिस भी मौजूद थी और दोनों को बचाने के लिए हस्तक्षेप किया। विधायक जाहिदा खान ने शुक्रवार शाम को कामां जिले के अमरूका जंक्शन से कैथवाड़ा होते हुए झेंझपुरी तक काफिला निकाला। इस समारोह के दौरान दुनिया भर से आए लोगों ने मंत्री जाहिदा खान का फूलों से स्वागत किया. जैसे ही मंत्री जाहिदा खान की पार्टी कैथवाड़ा पहुंची तभी वहां मौजूद दो लोगों ने अपनी दुकानों में काले झंडे लगाए हुए थे। काले झंडे लेकर प्रदर्शन में पहुंचते ही मंत्री जाहिदा खान के समर्थकों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई कर दी. उस वक्त वहां मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने हस्तक्षेप कर स्थिति को शांत कराया.

सामाजिक मेलजोल के दौरान हुए विवाद की किसी ने पुलिस से शिकायत नहीं की। पुलिस ने आपसी समझाइश से विवाद सुलझाया। विवाद के बाद पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि चुनाव आ रहे हैं और कभी भी आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में उम्मीदवारों को चुनाव के लिए टिकट मिलने में दिक्कत होने लगी. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के टिकट के दावेदार दिल्ली और जयपुर में केंद्रित हैं। कुछ पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कुछ वेबसाइटें अभी तक टिकट की पेशकश नहीं करती हैं। ऐसे में चुनाव में हिस्सा लेने के इच्छुक और उम्मीदवार अपने-अपने क्षेत्रों में घूमने लगे हैं. वे साथ ही जनसंपर्क और जनसभा भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़े : गाजा पट्टी से आज इजरायल की तरफ रॉकेट अटैक, आतंकवादियों ने इजरायली क्षेत्र में की घुसपैठ

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत