Search
Close this search box.

जयपुर के विद्याधर नगर में पेपर लीक केस में ईडी की टीम का सर्च, पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों के ठिकानों पर भी जांच

ईडी फिर से पेपर लीक की कार्यवाही में एक्टिव हो गयी. राजस्थान और दिल्ली की ईडी ने मंगलवार सुबह राज्य भर में 10 से अधिक स्थानों पर खोज शुरू की। इन मामलों में, कुछ शैक्षणिक संस्थानों और पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों के ठिकानों पर जांच की जा रही है। जयपुर, नागौर और भीलवाड़ा में करीब 10 जगहों पर सर्च किया जा रहा है. 150 से अधिक ईडी कर्मचारी शामिल हैं। केंद्रीय सुरक्षा बलों को ईडी ने अपने साथ में लिया हुआ है।

जयपुर के विद्याधर नगर स्थित सीए नरेंद्र कालेर और कलाम कोचिंग और सेंट्रल स्पाइन के आवास पर तलाशी ली गई। इसके अलावा ईडी की टीम नागौर के चाकेधनी गांव और खारिया और डीडवाना गांव में जांच कर रही है.

दरअसल, पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा और भूपेन्द्र सारण को जेल भेजने के बाद ईडी ने जोरदार जांच शुरू की थी. दोनों से पूछताछ के बाद ईडी ने दिनेश खोड़निया, अशोक जैन और सुरेश ढाका की दोस्त प्रेरणा चौधरी के घर पर छापेमारी की. जांच के दौरान, डीईए को इन व्यक्तियों के घरों और कार्यालयों से कई दस्तावेज़ मिले। इसमें आपत्तिजनक दस्तावेज भी शामिल है. 24 करोड़ रुपये की रकम भी मिली. दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने हस्तक्षेप किया.

ईडी इन दस्तावेजों को जब्त कर जयपुर स्थित ईडी मुख्यालय ले गई. जब्त दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने आज दिल्ली और राजस्थान की टीमों के साथ मिलकर जांच की. जिन आवेदकों ने पेपर खरीदा है, उनकी वर्तमान में जांच की जा रही है। रिपोर्ट से पता चलता है कि उन जगहों पर भी तलाशी ली जा रही है, जहां से पेपर खरीदे गए थे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत