Search
Close this search box.

हवामहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश जोशी ने खुलेआम उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, मंत्री को थमाया जा सकता नोटिस

हवामहल विधानसभा क्षेत्र में गढ़ गणेश मंदिर के रोपवे की स्थापना को लेकर विवाद बढ़ गया है। चुनाव अधिकारियों ने उद्घाटन समारोह रोक दिया और मंत्री महेश जोशी की शिलान्यास पट्टी को हटा दिया. बाद में महन्तो ने ही इस की स्थापना की। इन सभी मुद्दों को लेकर बीजेपी भी मैदान में उतर गई है. हवामहल में गढ़ गणेश मंदिर के लोकार्पण समारोह को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

हवामहल विधायक मंत्री महेश जोशी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. ये हम नहीं बल्कि चुनाव अधिकारी कह रहे हैं और चुनाव अधिकारियों की जिद के कारण ही मंत्री महेश जोशी आज गढ़ गणेश मंदिर रोपवे के शिलान्यास समारोह में शामिल नहीं हो सके. जब एक निजी कंपनी ने एक भव्य उद्घाटन के लिए अखबार में विज्ञापन दिया, तो इसने ट्रस्टियों का ध्यान आकर्षित किया। सुबह प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शिलान्यास के दौरान लगाए गए मंत्री महेश जोशी के नाम के स्मारक को तोड़ दिया. इसके अलावा, वहां पर लगे तंबू भी उखाड़े और मंत्री को कार्यक्रम में ना आने की हिदायत भी दी.

फ्लाइंग इलेक्शन यूनिट के सदस्य कीर्ति निर्वाण वहां पहुंचे और महंतो ने खुद ही इसका शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि यहां कोई राजनीतिक योजना नहीं बनानी है. इसलिए हम यहां स्मारक रखने की इजाजत नहीं देते.’ इसके अलावा अखबार में कार्यक्रम का विज्ञापन देना भी नैतिकता का पूर्ण उल्लंघन है. आज इस मामले में मंत्री महेश जोशी की परेशानी और बढ़ सकती है. निर्वाचन विभाग शिलान्यास समारोह की जानकारी मंत्री महेश जोशी को दे सकता है. हालांकि, मंत्री महेश जोशी ने साफ किया कि अगर मुझे चेतावनी मिलती है तो मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं.

लेकिन दूसरी तरफ इस मुद्दे पर राजनीति भी गरम हो गयी है. बीजेपी नेता विमल अग्रवाल ने मंत्री महेश जोशी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार में रहने और काफी अनुभव होने के बावजूद मंत्री महेश जोशी ने सार्वजनिक तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन किया है. हालांकि पूर्व बीजेपी विधायक से इस मुद्दे पर बार-बार पूछा गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत