Search
Close this search box.

जयपुर में धमाकों के साथ पटाखों की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान राख

जयपुर में गुरुवार सुबह 6:30 बजे एक पटाखों की दुकान में आग लग गई. रामगंज के मुख्य बाजार में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। आग बुझाने के दौरान पटाखों में धमाके होते रहे। देखते ही देखते आग ने पूरी दुकान को तबाह कर दिया। पटाखों में विस्फोट होने पर आग बुझाने वाले अग्निशमन कर्मी भी एक बार पीछे हट गए। उन्होंने करीब एक घंटे तक आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग बुझने से पहले ही पूरा गोदाम मलबे में तब्दील हो गया।

हादसा रामगंज के हीदा मोरी में हुआ. निवासी वसीम कुरेशी ने बताया, ”सुबह एक दुकान में आग लगने की सूचना मिली. पहले दुकान से धुआं निकल रहा था। हमें पता था कि इस दुकान पर पटाखे बिकते हैं। ऐसे में हमने उसके आसपास के लोगों को दुकान से अलग कर दिया. पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भीषण थी। पुलिस के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

दमकलकर्मी मुकेश ने कहा- सुबह 6.32 बजे कंट्रोल रूम में मैसेज मिला। बाद में घाटगेट से दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने में करीब एक घंटा लग गया। जब दमकलकर्मी पहुंचे तो दुकान में आग की लपटें उठ रही थीं। पानी छोड़ने के लिए जब दुकान का शटर उठाया गया तो जोरदार विस्फोट हो गया। ग्रामीणों ने पहले ही जलने वाली जगह के आसपास मौजूद लोगों और मालिकों को हटा दिया।

रामगंज सीआई मुनीन्द्र सिंह ने बताया- दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर पीसीआर चौकीदार को मौके पर भेजा गया। पीसीआर के आने से पहले लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की. चोट से बचने के लिए लोगों को बाहर निकाला गया और आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को बुलाया गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत