Search
Close this search box.

मालवीय नगर में अर्चना शर्मा ने लूट और भ्रष्टाचार कर जनता को परेशान कर दिया, बोले कालीचरण सराफ

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से बीजेपी ने 71 साल के कालीचरण सराफ को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला कांग्रेस की अर्चना शर्मा से है। पिछले चुनाव में उन्होंने अर्चना शर्मा को भारी मतों से हराया था. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा पिछली बार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्ष का माहौल था. हालांकि, राजस्थान में यह परंपरा रही है कि कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस सत्ता में आती है. इन परिस्थितियों में भी जब जयपुर में भाजपा के सभी विधायक हार गए, मैं कांग्रेस से जीत हासिल करने में सफल रहा। मैं पार्टी में 5 साल से लगातार काम कर रहा हूं. इसका फायदा मुझे इस चुनाव में मिलेगा.

उन्होंने कहा, लोग रोने पर वोट नहीं देते, उन्हें विकास करने वाला नेता पसंद है। राजस्थान में कांग्रेस ने पांच साल तक शासन किया. अर्चना शर्मा पिछले पांच साल से मालवीय नगर में लूट और भ्रष्टाचार से जनता को त्रस्त कर रही हैं। आवास से लेकर निर्माण तक हर चीज के लिए रिश्वत ली जाती है। पुलिस, जेडीए, समुदाय और सभी सरकारी अधिकारियों की तैनाती के लिए धन जुटाया गया। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मालवीय नगर की सभा में कांग्रेस में जाने वाले राजीव अरोड़ा, महेश शर्मा, संगीता गर्ग और कमल शर्मा जैसे अन्य कांग्रेस नेता कह रहे हैं. ऐसे में भले ही वह पिछला चुनाव 1700 वोटों से ही हारी हों, लेकिन इस बार वह हजारों वोटों से चुनाव हार जाएंगी.

भारतीय जनता पार्टी में कोई ग्रुपिज्म नहीं है। सभी ने मेरा समर्थन किया. मैंने वसुन्धरा की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अच्छा काम किया। वह मेरे कार्य कौशल को जानती हैं, इसलिए मुझ पर उनका प्रभाव है।’ इसीलिए उन्होंने टिकट वितरण में मेरा साथ दिया. वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री बनेंगी या नहीं यह फैसला शीर्ष नेतृत्व लेगा. हमारा इस्तेमाल किसी के खिलाफ वोट करने के लिए नहीं किया जा रहा है. यहां सांसद और नेता प्रतिनिधियों की राय के आधार पर निर्णय लेते हैं। चुनाव के बाद, प्रत्येक पार्टी के पास अधिक प्रतिनिधि होते हैं। इसके बाद ही शीर्ष राजनीतिक नेता मुख्यमंत्री का फैसला लेंगे.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत