Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नवजात शिशु को परिजनो ने सड़क किनारे झाड़ियों में छोड़ा – हॉस्पिटल के कपड़ों में लिपटा था, महिलाओं ने सुनी रोने की आवाज

नवजात शिशु का जन्म हुए शायद अभी कुछ घंटे ही बीते होंगे कि उसके परिवार वाले उसे सड़क के किनारे झाड़ियों के पास छोड़ कर चले गए। त्योहार पर फेरी में निकली महिलाओं को सुबह जब बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी तो उन्हें इसका पता चला। उन्होंने इसकी जानकारी नगर रक्षक को दी। सिटी वॉचमैन मौके पर आया, बच्चे को ले गया और पुलिस को सूचित किया। नवजात को वहां के सीएचसी ले जाया गया, जहां पता चला कि बच्चा स्वस्थ है। पुलिस भी मौके पर आ जाती है. मामला अकोला थाना क्षेत्र का है.

चित्तौड़ शहर से लगभग 70 किलोमीटर दूर अकोला राज्य अंतरराज्यीय पर कनाडखेड़ा शहर में बिजासन माता स्ट्रीट पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने अपने नवजात शिशु को सड़क के किनारे फेंक दिया। बच्चे ने गुलाबी उपचार केंद्र की पोशाक पहनी हुई थी। ग्रामीणों की मानवता ने उसे बचा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि नवजात के शरीर पर कई जगह खून लगा हुआ था, जो सूख गया था. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बच्चे का जन्म बीती रात हुआ होगा.

मकर संक्रांति का त्योहार होने के कारण कुछ महिलाएं सुबह ही वहां से सामान लेने पहुंच रही थीं। इसी बीच बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। स्त्रियों ने जाकर देखा तो वहाँ एक नवजात शिशु था। बगल में कुत्ते थे, लेकिन बच्चा बच गया। महिलाओं ने तुरंत इसकी सूचना दी और टाउन वॉच (पुलिस साथी) प्रकाश चंद्र मेघवाल मौके पर आए। उसने बच्चे को अपनी शॉल में लपेटा और उसे उठाया और तुरंत पुलिस को सूचित किया। अकोला पुलिस स्टेशन से एएसआई भेरूलाल मौके पर आए और नवजात को सीएचसी अकोला ले जाया गया।

अकोला सीएचसी में जांच के बाद विशेषज्ञों ने उसे स्वस्थ बताया। विशेषज्ञ ने शिशु को कुछ घंटों के लिए निगरानी में रखा है। शिशु के बारे में जानकारी बाल कल्याण समिति को भी दी गई। नगर रक्षक प्रकाश चंद्र मेघवाल की ओर से अकोला थाने में रिपोर्ट भी दी गई। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत