Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस सेक्टर अधिकारियों का हुआ द्वितीय प्रशिक्षण प्रारम्भ

बूंदी, 12 फरवरी। लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए जिले में सोमवार को हायर सैकेण्डरी स्कूल हॉल बूंदी में सेक्टर अधिकारियों तथा पुलिस सेक्टर अधिकारियों का द्वितीय प्रशिक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय गोदारा के दिशा निर्देशन में प्रारंभ किया गया ।
दक्ष प्रशिक्षकों ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान दी गई जानकारी को गंभीरता से सुने और जो भी शंका है उसका समाधान प्रशिक्षण के दौरान ही करके जाए तथा शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित और निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया के लिए अपनी भागीदारी निभाए।

दक्ष प्रशिक्षक डॉ अनिल कुमार खत्री, विभागाध्यक्ष राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय बूंदी तथा नवनीत जैन उप प्रधानाचार्य रा. उ . मा . विद्यालय जावटी कला बूंदी ने सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस सेक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षकों ने भयग्रस्त मतदाताओं के मानचित्रण , मतदान केन्द्रो की न्यूनतम आश्वस्त सुविधा , मतदाता जागरूकता , ईवीएम का संचालन , चुनाव पूर्व एवं चुनाव के दिन की व्यवस्थाएं , आदर्श आचार संहिता एवं अनुपस्थित मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र द्वारा होम वोटिंग सुविधा के संबंध में गहनता से प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही अधिकारियों का गूगल लिंक से टेस्ट आयोजित किया गया, जिसमें उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान सीखी गई जानकारियों की प्रतिपुष्टि की।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत