Search
Close this search box.

बांसवाड़ा के पूर्व जिला कमेटी अध्यक्ष और कांग्रेस के महासचिव चांदमल जैन ने पार्टी से दिया इस्तीफा

40 साल तक कांग्रेस की सेवा करने के बाद जब दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय बीजेपी में शामिल हुए तो पार्टी के नेता नाराज हो गए और उन्होंने कांग्रेस को नमस्कार कर बीजेपी में शामिल होने का ऐलान कर दिया. जब महेंद्रजीत मालवीय बीजेपी में शामिल हुए तो उन्होंने साफ कर दिया कि राज्य में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. ऐसे में पार्टी के एक और नेता का बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कांग्रेस के लिए बड़ी परेशानी है.

इस बीच, कांग्रेस ने पहले राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है और कई प्रमुख दलों के नेताओं ने स्पष्ट कर दिया है कि वे इस बार कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे। इसी कड़ी में बांसवाड़ा जिला कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान कांग्रेस महासचिव चांदमल जैन ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 7 मार्च को बांसवाड़ा में प्रवेश करेगी, लेकिन उससे पहले प्रदेश महासचिव चांदमल जैन ने सोमवार को इस्तीफा देकर पार्टी अध्यक्ष को करारा झटका दिया.

चांदमल जैन को महेंद्रजीत सिंह मालवीय का करीबी माना जाता है और चूंकि मालवीय भाजपा में शामिल हो गए हैं, इसलिए उनके भी भाजपा में शामिल होने की संभावना है। आने वाले दिनों में कांग्रेस को ऐसा झटका लग सकता है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रस्तावित बांसवाड़ा दौरे के दौरान ये सभी कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि भाजपा में शामिल होंगे.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत