Search
Close this search box.

कलक्टर का मंदरगढ़ दौरारू प्राचीन धरोहरों का निरीक्षण जनसुनवाई में सुनी आमजन की शिकायतें

 

कोटा, 26 सितम्बर। भंवरिया ग्राम पंचायत के मंदरगढ़ गांव में गुरुवार को जिला कलक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने दौरा किया और जनसुनवाई की। कलक्टर ने मंदरगढ़ की प्राचीन धरोहरों का निरीक्षण किया, जिसमें प्राचीन तालाब, मंदिर और इमारतें शामिल हैं।
पानी रिसाव रोकने के निर्देश
कलक्टर ने गांव के प्राचीन तालाब का निरीक्षण किया और उसमें हो रहे पानी के रिसाव को गंभीरता से लेते हुए खंड विकास अधिकारी को तालाब की मरम्मत के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा यह तालाब गांव के लिए जल संरक्षण का महत्वपूर्ण साधन है और इसे संरक्षित रखने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने की अपील
दौरे के दौरान कलक्टर डॉ. गोस्वामी ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का भी दौरा किया। वहां उन्होंने छात्रों को चॉकलेट वितरित की और उनसे बातचीत की। कलेक्टर ने ग्रामीणों से अपील की कि वे अपने बच्चों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करें और विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थिति का लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने शिक्षा की महत्ता पर जोर दिया और कहा कि ग्रामीण समाज के विकास के लिए यह जरूरी है कि बच्चे नियमित रूप से स्कूल जाएं।
जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने कलक्टर को गर्मियों में पेयजल की समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए पुराने हैंडपंप की मरम्मत करवाने के निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिए।
ग्रामीणों ने खराब सड़कों की समस्या की भी जानकारी दी, जिसके जवाब में कलक्टर डॉ. गोस्वामी ने मनरेगा योजना के तहत सड़क मरम्मत के कार्य जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए।
इस दौरान में लाडपुरा उपखंड अधिकारी गजेंद्र सिंह, डीएफओ एस. मुथ्थु, खंड विकास अधिकारी शैलेश रंजन और भंवरिया ग्राम पंचायत के सरपंच भी उपस्थित रहे।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत