Search
Close this search box.

Shukrawar Upay : शुक्रवार के दिन करें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

सप्ताह के हर दिन किसी न किसी भगवान की पूजा होती है। इसी तरह शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा का भी पर्व है। इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। परिवार में चाहते हैं सुख-समृद्धि और धन-धान्य तो शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय इन उपायों की मदद से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं। तो चलिए आज हम इसके इलाज के बारे में जानते हैं। यह संपूर्ण उपचार शुक्रवार के दिन करें

1. अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में आस्था को मजबूत करना चाहते हैं तो आज आपको मंदिर में गुड़ चढ़ाना चाहिए। गुड़ से बनी कोई चीज न दे सकें तो गुड़ ही दें।

2. यदि आप लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य चाहते हैं तो आपको शुक्रवार के दिन उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में सूर्य देव मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। सूर्य देव का मंत्र है: ॐ घृणि: सूर्याय नमः।

3. अगर आपको लगता है कि आपकी सफलता किसी और के आड़े आ रही है तो आज के दिन आपको एक गिलास पानी में एक लाल फूल डालकर सूर्य देव को अर्पित करना चाहिए।

4. अगर आप राजनीति में आना चाहते हैं, लेकिन घर से समर्थन नहीं मिल रहा है, तो आज के दिन आपको चींटियों पर चीनी मिला आटा डालना होगा। यदि लाल चींटियां हों तो बेहतर होगा और मन ही मन भगवान से अपनी सफलता के लिए प्रार्थना करना चाहिए।

5. यदि कुछ दिनों से आपके पिता के साथ संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं तो आज के दिन आपको सूर्यदेव के इस मंत्र का 51 बार जाप करना चाहिए। मंत्र है: ॐ ह्रीं ह्रीं ह्रों स: सूर्याय नमः।

6. अगर आप जल्द ही किसी पार्टी में जा रहे हैं या आज आपके घर किसी की शादी है और आपने कोई ड्रेस नहीं खरीदी है तो आपको बता दें कि नई ड्रेस खरीदने और पहनने के लिए आज का दिन अच्छा है।

7. यदि आप चाहते हैं कि इस अवसर पर सभी लोग आपकी पोशाक की सराहना करें तो उस दिन कोई नया पीला, लाल या सफेद रंग का वस्त्र धारण करें।

8. अगर आप अपने घर के धन में वृद्धि करना चाहते हैं तो आपको इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए। आज और आपकी शाम माता लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए और हाथ जोड़कर मां से धन वृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत