Search
Close this search box.

रेप के बाद भट्ठी में जलाने का मामला; पीड़िता के अंतिम संस्कार में किशोरी की चिता में पिता ने किया कूदने का प्रयास, लोगों ने बचाया

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के नरसिंहपुरा गांव में बलात्कार के बाद हत्या की शिकार लड़की का आज अंतिम संस्कार किया गया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए। रविवार को मामले की शिकायत करने वाले निवासियों, पर्यवेक्षकों और पुलिस के साथ समझौते से इस मामले को लेकर धरना दे रहे लोगों की सहमति बन जाने के बाद धरना समाप्त कर दिया। इसके बाद रात करीब तीन बजे महात्मा गांधी अस्पताल में बच्ची का पोस्टमार्टम कराया गया. सोमवार सुबह शव शहर पहुंचा और प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों, गुर्जर समाज के धनराज गुर्जर, देवीलाल गुर्जर व रामस्वरूप गुर्जर सहित सैकड़ों ग्रामीणों के सामने अंतिम संस्कार किया गया।

इस दौरान लड़की के पिता ने अपनी बेटी के अंतिम संस्कार में किशोरी की चिता में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की. तभी वहां उपस्थित लोगो ने उन्हें रोका। उस समय एक अन्य व्यक्ति भी सदमे के कारण बेहोश हो गया. दोनों को अस्पताल ले जाया गया. इस बीच मौजूद लोगों के आंसू नहीं रुके. उधर, अस्पताल के पीएमओ ने भर्ती किशोरी के पिता को स्वस्थ और उनकी सभी जांचें नॉर्मल बताई हैं।

आपको बता दे कि पांच दिन पहले नरसिंहपुरा कस्बे में एक किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे आग में फेंक दिया गया था। जले हुए शव को पास के तालाब में फेंक दिया गया। इस मामले में सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था. इस घटना के बाद देश में राजनीति गरमा गई. विपक्षी अशोक गेहलोत का घेराव कर रही है कई स्थानीय भाजपा नेताओं ने स्थानीय पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा कदम उठाया है. इस मामले में अब तक सात गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत