Search
Close this search box.

शिक्षक भर्ती परिणाम को लेकर उपेन यादव ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव कर रखी ये मांग

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कर्मचारी चयन बोर्ड का घेराव कर प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के परिणाम घोषित करने की मांग की है। पुलिस प्रशासन ने सात सदस्य प्रतिनिधिमंडल को उपेन यादव के नेतृत्व में अध्यक्ष आलोक राज जी से वार्ता करवाई. चर्चा के दौरान बताया गया कि प्रथम वर्ष के लिए शिक्षक भर्ती के परिणाम यथाशीघ्र और दूसरे वर्ष के लिए सितंबर के शुरू में घोषित किए जाएंगे.

उपेन यादव ने कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष से संपर्क किया और उनसे प्रवेश परीक्षा के कार्यक्रम की अनुमति देने और निकट भविष्य में नई रिक्तियां प्रकाशित करने के लिए कहा। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि टियर 1 शिक्षकों की भर्ती का परिणाम जारी करके तत्काल नियुक्ती दी जाए। और द्वितीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के नतीजे सितंबर के शुरुआत में घोषित कर चयन में नैतिक मानकों को बढ़ावा दिया जाए.

दूसरी ओर, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा है कि राजस्थान के पब्लिक स्कूलों को जल्द ही 48,000 नए शिक्षक मिल जाएंगे. लेवल-1 और लेवल-2 का रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद सितंबर में चयनित शिक्षकों का चयन किया जाएगा. इस बात पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. ने जोर दिया। गुरुवार को शिक्षा संकुल में राजस्थान पब्लिक स्कूल 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी होने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी।

कल्ला ने कहा कि शिक्षा के मामले में राजस्थान देश के शीर्ष तीन राज्यों में शामिल है. साथ ही उन्होंने माध्यमिक विद्यालयों में अंग्रेजी शिक्षकों की नियुक्ति का भी जिक्र किया. उन्होंने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षक लगाने और मिशन 2030 को लेकर विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने की भी बात कही। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्रालय के सचिव नवीन जैन ने पब्लिक स्कूलों में चलाए जा रहे सुरक्षित स्कूल अभियान पर भी रिपोर्ट दी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत