Search
Close this search box.

फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट में घटिया मसाले – लाभार्थी का जिला कलेक्टर से आग्रह फूड पैकेट की निष्पक्ष जांच कराए

राजस्थान सरकार ने महंगाई से लड़ने के लिए गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त भोजन पैकेज वितरित करने के लिए अन्नपूर्णा योजना फाउंडेशन की स्थापना की है। हालाँकि, खाद्य आपूर्तिकर्ता इस परियोजना को विफल करने पर आमादा हैं। जैसलमेर और बाड़मेर के बाद अब हिंडौन, करौली में भी अन्नपूर्णा के निशुल्क भोजन पैकेट में घटिया और मिलावटी मसालों की शिकायत सामने आई है।

ठेकेदार द्वारा लाए गए खाद्य पैकेजों की सामग्री का निरीक्षण किए बिना, प्रशासन ने उन्हें प्रदेश में आपूर्तिकर्ताओं को वितरित करने में जल्दबाजी की। ख़राब पैकेजिंग के कारण सोशल नेटवर्क पर आक्रोश फैल गया। ऐसा ही एक मामला हिंडौन में देखने को मिला. जब हिंडौन निवासी हनुमान को मुख्यमंत्री की ओर से अन्नपूर्णा के लिए निःशुल्क भोजन का थैला मिला तो उन्होंने थैले को खोलकर देखा और बोले कि थैलों में मिर्च, धनिया, हल्दी आदि है, पर यह सब मिलावटी है। जो की भोजन में इस्तिमाल करने लायक भी नहीं है

जरूरतमंदों को प्रीमियम फूड पैकेज मुफ्त में वितरित किए जाएंगे। यह एक अच्छी चीज है। लेकिन जो उपलब्ध है वह अच्छा नहीं है. यह सब प्रशासन की लापरवाही के कारण है। उपभोक्ता बिना निरीक्षण के भोजन का परिवहन कर रहा है, पैकेजिंग रसोई के लिए उपयुक्त नहीं है। हमें खाने के बाद बीमार होने का डर रहता है. इसलिए हम इसका उपयोग नहीं करेंगे. हनुमान ने जोर देकर कहा कि जिला निरीक्षक भेजे गए खाद्य पार्सल का निष्पक्ष निरीक्षण करें।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत