Search
Close this search box.

दहेज के लिए लालची पति ने पत्नी को कुएं में धकेला – रस्सी के सहारे छोड़ वीडियो बनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नीमच जिले के जावद थाने में एक शर्मनाक मामला सामने आया है। दहेज के लिए एक महिला पर पति ने बर्बरता करते हुए पानी से भरे कुएं में धकेल दिया और फिर रस्सी के सहारे छोड़ दिया। पति ने इस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया। इस बर्बरता का वीडियो पति ने अपने ससुराल यानी साले को भेज दिया और ब्लैकमेल कर दहेज़ की मांग करने लगा। उसने साले से दहेज के रूप में पांच लाख रुपये की मांग की।

कुएं में रस्सी के सहारे लटकी महिला दहाड़ मार कर रो रही थी. उसके बाद भी निर्दयी पति का दिल नहीं पसीजा. वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 40 सेकंड के वीडियो में एक महिला मदद मांगती दिख रही है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

जावद पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान राकेश कीर के रूप में हुई है. राकेश ने अपनी पत्नी उषा को कुएं में रस्सी के सहारे लटका दिया और पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर ससुराल वालो से पैसे मांगे। वीडियो देखने के बाद महिला के परिजनों ने पुलिस से संपर्क किया. इसी आधार पर आरोपी राकेश को गिरफ्तार किया गया।

राकेश और उषा की शादी तीन साल पहले हुई थी। राकेश किरपुर और जावद में रहता है जबकि उषा राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में रहती है। जब प्रतिवादियों ने वीडियो रिकॉर्ड किया और उसे उषा के रिश्तेदारों को भेजा, तो उन्होंने सबसे पहले स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। एसपी प्रतापगढ़ अमित कुमार के अनुरोध पर पुलिस टीम ने ऊषा के ससुराल वालों से संपर्क किया। पुलिस पहुंची तो पीड़िता उषा ने अपने पति राकेश के खिलाफ जावद थाने में शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसका पति दहेज के लिए उसे पूर्व में भी प्रताड़ित कर चुका है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है और संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत