Search
Close this search box.

शिकार करने गुफा में गया शिकारी, 7 दिन बाद भी नहीं आया बाहर, रेस्क्यू अभियान जारी

राजस्थान के प्रतापगढ़ में शिकार करने के लिए गुफा में घुसा युवक सात दिन बाद भी बाहर नहीं निकल सका. गुफा से भयंकर दुर्गंध आ रही थी। बचाव दल के सदस्यों ने कहा कि गुफा में कैमरे भेजे गए और लड़के का गमछा दिखाई दिया, लेकिन लड़का कहीं नहीं मिला। यह गुफा घने जंगल में है और इसके एक तरफ पहाड़ है और दूसरी तरफ गड्ढा है। इसीलिए बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है.

यह गुफा छोटी सादड़ी के काकरा गांव के जंगल में स्थित है। आपातकालीन कर्मियों को लड़के का गमछा मिला है। इसकी जानकारी मिलते ही गुरुवार को प्रतापगढ़ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह यादव, एसपी अमित कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. शनिवार को आईजी एस प्रमिला ने भी मौके पर आकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों से बचाव अभियान के बारे में जानकारी ली। सरकार ने उदयपुर से एसडीआरएफ और जयपुर से विशेष टीम को घटनास्थल पर बुलाया.

कंबोलिया गांव का रामलाल रविवार शाम को पीलीखेड़ा के गुड्डू और चांदमल के साथ काकरा गांव के जंगल में शिकार करने गया था। रामलाल गुफा में घुस गया। गुफा में प्रवेश करते ही रामलाल चिल्लाने लगा। वह काफी देर तक बाहर नहीं आया और आधे घंटे बाद उसकी आवाज आनी बंद हो गई।

मित्र इंतजार करते रहे, लेकिन रामलाल गुफा से बाहर नहीं आया। बाहर मौजूद चांदमल और गुड्डु ने रामलाल को बाहर आने के लिए कहा, लेकिन वह बाहर नहीं आया। वे दोनों रात 8 बजे तक गुफा के बाहर इंतजार करते रहे। बाद में उन दोनों ने हीरालाल मीना को गांव और रामलाल के भाई चुन्नीलाल कोडी के बारे में बताया. तभी उनके परिजन और गांव के लोग वहां पहुंचे. लेकिन वे गुफा के बाहर तीन दिन बिताने के बाद लौट आये। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. अधिकारियों ने युवाओं को बचाने के लिए जेसीबी, कोच, फायरमैन और अन्य बलों को बुलाया। हालाँकि, जंगल की सघनता के कारण यहाँ तक नहीं पहुँचा जा सका।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत