Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम अशोक गहलोत से भयंकर भूल, पढ़ा पुराना बजट! बीजेपी बोली- अब बजट भी लीक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में पुराना बजट पढ़ा। इस विषय पर विपक्ष सीएम गहलोत पर हमलावर है। बजट भाषण के बाद गहलोत ने मीडिया के सामने पुराने बजट दस्तावेज को पढ़ने के लिए समझाया। उन्होंने कहा-बजट नहीं दिखाया, गलती को तुरंत ठीक किया गया और मैंने सॉरी भी बोल दी। विपक्ष की ओर से बात का बतंगड़ बनाया गया है।

सीएम गहलोत ने कहा- हमने हर शहर में बजट लाने की पूरी तैयारी कर ली है लेकिन बीजेपी को यह मंजूर नहीं है. इसलिए इतना शोर है। उन्होंने कहा कि हमने यह कोष 2028 के लक्ष्य को लेकर तैयार किया है। इसमें चुनाव की कोई भूमिका नहीं है। दुनिया की सबसे अच्छी विधि चिरंजीवी पद्धति है। इसका लाभ सभी को मिलेगा।

गहलोत ने कहा कि भाजपा चाहती है कि बजट सुना जाए। बजट किसानों और युवाओं पर केंद्रित था। बजट लीक होने की बात साफ अफवाह है। यदि बजट 0.1% भी बढ़ा होता, तो यह एक कठिन व्यवसाय होता। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोहराएगी।

दरअसल, राजस्थान विधानसभा में बजट भाषण के दौरान सीएम अशोक गहलोत अचानक फंस गए. मालूम हो कि गहलोत ने सुबह 11 बजे बजट भाषण पढ़ना शुरू किया और कुछ देर बाद बजट का पेपर पढ़ते-पढ़ते अटक गए. 125 दिन के सिविल सेवा गारंटी कार्यक्रम की जानकारी बजट में पहुंचते ही गहलोत को गलती का अहसास हो गया।

इसी बीच मंत्री महेश जोशी ने सीएम के पास जाकर इस गलती के बारे में बताया और इस पर सीएम ने माफी मांगते हुए कहा कि गलतियां हो रही हैं. उधर, यहां विपक्ष ने सवाल उठाया कि पुराने बजट को बजट में कैसे शामिल कर लिया गया। बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि सीएम ने पुराना बजट भाषण पढ़ा है.

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत