Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में 6,000 से अधिक पद पर निकली भर्ती; आवेदन का आखिरी दिन आज, फटाफट कर दें अप्लाई

राजस्थान के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने स्पेशल नर्स और फार्मासिस्ट के पद के लिए पिछली भर्ती को फिर से भर्ती किया है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही थी और आवेदन की अंतिम तिथि भी आ चुकी है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र और इच्छुक हैं और जो किसी कारण से अब तक इन रिक्तियों के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे आज ही फॉर्म भर दें। इन SIHFW पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, 15 फरवरी, 2023, बुधवार है।

कई पद भरे जाने हैं

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, लैब टेक्निशियन और एएनएम आदि के कुल 6523 पद भरे जाएंगे. अगर वैकेंसी विवरण की बात करें तो वैकेंसी का डिटेल इस प्रकार है.

नर्सिंग ऑफिसर – 1289 पद

फार्मासिस्ट – 2020 पद

एएनएम – 1155 पद

असिस्टेंट रेडियोग्राफर – 1015 पद

लैब टेक्निशियन – 1044 पद

कुल पद – 6522

इन राजस्थान स्टेटस को ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए आपको SIHFW की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – sihfwrajasthan.com.

पात्रता क्या है

इन पदों के लिए आवेदन का डिप्लोमा स्थिति के आधार पर भिन्न होता है। प्रत्येक रिलीज के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई अधिसूचना की जांच करना बेहतर होगा। जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी.

देना होगा इतना शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित वर्ग के लिए शुल्क 350 रुपये है। आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है और वहां देखी जा सकती है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत