Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के ‘बोल्ड’ लुक पर अब बोलीं जीनत अमान, बताया सेट पर क्या होता था

Mumbai: गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया है. वह सोशल मीडिया पर नई और पुरानी तस्वीरें शेयर करती हैं। अब उन्होंने अपनी फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम से तस्वीरें पोस्ट की हैं। इसके साथ ही फिल्म से जुड़ा एक विवाद खड़ा हो गया था।

आपको बता दें कि ज़ीनत अमान और शशि कपूर स्टारर सत्यम शिवम सुंदरम इस समय की सबसे विवादित फिल्मों में से एक है। ज़ीनत के पहनावे से लेकर फिल्म के कुछ सीन्स तक में कई चौंकाने वाली बातें हैं। ज़ीनत ने रूपा की भूमिका निभाई। इससे पहले, विद्या सिन्हा, हेमा मालिनी और डिंपल कपाड़िया ने अपनी शारीरिक बनावट के कारण इस भूमिका को ठुकरा दिया था।

जीनत अमान ने सत्यम शिवम सुंदरम की फोटो शेयर करते हुए लिखा: फोटोग्राफर जेपी सिंघल ने 1977 में सत्यम शिवम सुंदरम के लुक टेस्ट के दौरान यह फोटो शेयर की थी। हमने आरके स्टूडियो में सीरीज की शूटिंग की, ऑस्कर विजेता डिजाइनर भानु अथैया ने मेरे कपड़े डिजाइन किए। जो कोई भी बॉलीवुड के इतिहास को जानता है वह जानता है कि सत्यम शिवम सुंदरम में मेरे किरदार रूपा ने काफी विवाद और हंगामा खड़ा किया था।

अश्लीलता के आरोप मुझे हैरान करते हैं क्योंकि मुझे किसी व्यक्ति में कुछ भी अश्लील नहीं दिखता। रूपा की दिलचस्पी प्लॉट का अहम हिस्सा नहीं बल्कि उसका एक हिस्सा है। क्योंकि सजावट कोई भौतिक स्थान नहीं है। कई क्रू मेंबर्स के सामने सब कुछ रिहर्सल, रिहर्सल और रिहर्सल किया जाता है।

जीनत आगे लिखती हैं, डायरेक्टर राज कपूर (रज्जी) मुझे फिल्म में लेकर आए लेकिन उन्हें मेरी वेस्टर्न इमेज की चिंता थी। लोग मुझे इस अवतार में स्वीकार करेंगे या नहीं, इसमें संदेह है। इसलिए यह परीक्षण किया गया। बाद में इसी टेस्ट के आधार पर हमने लताजी जागो मोहन प्यारे गाने पर म्यूजिक बनाया।

राज कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम उस समय काफी विवादों में रही थी। कई लोगों ने इसकी सामग्री के कारण फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की है। वहां जीनत अमान ने वाटरप्रूफ साड़ी पहनी थी। इसमें किसिंग सीन और इंटिमेट सीन थे जिन्होंने काफी कंफ्यूजन क्रिएट किया था। देव आनंद ने एक इंटरव्यू में फिल्म को गंदा भी कहा था। उन्होंने कहा कि कैमरा सिर्फ जीनत की बॉडी पर फोकस करता था।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत