Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के भरतपुर से अपहरण, हरियाणा के भिवानी में मिले 2 युवकों के शव, गो तस्करी से जुड़ा है मामला

हरियाणा के भिवानी जिले में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। गुरुवार को बरवास और लोहारू गांव में एक बोलेरो में दो आदमियों की हड्डियां मिलने के बाद हरियाणा कमांडेंट ने राजस्थान पुलिस से संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में मरने वाले लोग राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले थे. ऐसे में भिवानी एसपी ने शिनाख्त के लिए उसके परिजनों को फोन किया. बाद में मेवात क्षेत्र के गोपालगढ़ पुलिस के एसएचओ मृतक के परिजनों को लेकर लोहारू रवाना हो गए।

पुलिस अभी शिनाख्त का इंतजार कर रही है, उसके बाद पुलिस सब कुछ बता देगी। हालांकि अभी तक पुलिस कुछ नहीं कह सकती है। वहीं, स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने भी मामले से असहमति जताई। खबरों के मुताबिक भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाने में दो युवकों के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है. अब हरियाणा के लोहारू में एक शख्स का कंकाल मिलने के बाद अपहरण मामले में नया मोड़ आ गया है.

परिजनों ने एक दिन पहले ही गोपालगढ़ थाने में दो युवकों के अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इसमें बजरंग दल वासियों ने दो युवकों को कार में बिठाकर अगवा करने का आरोप लगाया था। ये दोनों युवक घाटमिका के रहने वाले हैं और दोनों पर मवेशी आयात करने का आरोप है.

पुलिस को शक है कि जो हड्डियां मिली हैं, वे भरतपुर में अपहृत दो युवकों के शव हैं. पुलिस के मुताबिक एक युवक के खिलाफ पशु तस्करी के कई मामले दर्ज हैं. वहीं, दूसरे शख्स का क्रिमिनल रिकॉर्ड चेक किया जाता है। दोनों युवकों को कथित तौर पर हरियाणा के लोहारू में अगवा कर जिंदा जला दिया गया था। शायद यही वजह रही कि हरियाणा पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क किया और भरतपुर पुलिस ने लोहारू छोड़ दिया. अब जब वे लोहारू पहुंचेंगे तो अपहृतों के परिजन अपनी शिनाख्त कर लेंगे। शायद इसीलिए पुलिस ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

बरवास और लोहारू गांव में एक बोलेरो कार में दो लोगों की हड्डियां मिलीं। नर कंकाल मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम को बुलाया। बताया जाता है कि कार में आग लगने से दो युवक झुलस गये. वहां 2 युवकों के शव लेकिन उनकी हड्डियां ही हैं। पुलिस की एक टीम और एफएसएल के सदस्य जांच में जुटे हैं।

इस पूरे मामले में हैदराबाद से सांसद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा: “दो दिन पहले राजस्थान में जुनैद, नसीर और घटमिका का अपहरण कर लिया गया था। आज उनकी जली हुई लाशें मिली हैं। सीएम अशोक गहलोत की पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की और अपराध करने वालों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. मुजरिम जाने-माने गौ रक्षक हैं. जुनैद, नसीर के परिवारों के साथ इंसाफ होना चाहिए.’

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत