Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

24 दिसम्बर से मौसम बदलने की संभावना – हो सकती है बारिश, माउंट आबू में माइनस 1 डिग्री तापमान

जैसे-जैसे दिसंबर के दिन बीत रहे हैं, सर्दी का अहसास और भी ज्यादा होता जा रहा है। तापमान में गिरावट के कारण हर दिन ठंड बढ़ रही है. हाल ही में माउंट आबू में 1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. राज्य के निवासी बेरहम ठंड से बचने के लिए आग ताप रहे हैं। कई जगहों पर सुबह और शाम को कोहरा छाया रहता है.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक राजस्थान में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है. बादल छटने से अगले 2 दिनों में न्यूनतम तापमान फिर से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. राजस्थान के जिन जिलों में बारिश हुई है, वहां न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, 24 दिसंबर को जयपुर में मौसम बदलने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, रविवार 24 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।। 23 और 24 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर ज्यादा रहेगा। इसके चलते राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना है।

राजस्थान के माउंट आबू में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां का तापमान बहुत ज्यादा गिर गया है. नतीजतन गाड़ी पर बर्फ भी जम जाती है. लोग आग तापते और गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. इसकी वजह से कई जगहों पर भारी धुंध दर्ज की गई है. इस बीच राजस्थान की घाटी में कड़ाके की ठंड का दौर चल रहा है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत