Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीणों ने डीग में विकसित भारत यात्रा रथ का भव्य स्वागत किया

डीग, भारत को विकसित देश बनाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन डीग जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में किया जा रहा है। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र परमार ने बताया कि मंगलवार को डीग जिले के चार मोबाइल वैन के माध्यम से 8 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किए गए। उन्होंने बताया कि डीग के ग्राम पंचायत गढ़ी मेवात और काकरा, कुम्हेर के ग्राम पंचायत रूंध हेलक और हेलक, पहाड़ी के ग्राम पंचायत घिसैरा और छपरा और नगर के ग्राम पंचायत पंदेका और चिरावल माली में शिविर आयोजित किए गए।

उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जिले वासियों में भारी उत्साह है और वे केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं और आवश्यकता अनुसार योजनाओं में पंजीकरण करवा कर स्कीमों का लाभ भी ले रहे है। ग्रामीणों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के लिए आभार है और केंद्र सरकार के 17 विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर विशेष रुचि और योजनाओं के लाभ लेने के लिए तत्परता है।

विकसित भारत शिविर में मोबाइल वैन का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया और शिविर में उपस्थित सभी आमजनों, अधिकारियों, कर्मचारियों और लाभार्थियों को भारत देश को 2047 तक विकसित बनाने के सपने को साकार करने के लिए शपथ लिया। शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा काउंटर संचालित किया जा रहा है और मौके पर ही पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने का कार्य संपन्न हो रहा है । बुधवार को यहां आयोजित किए जाएंगे शिविर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र परमार ने बताया कि बुधवार को डीग के ग्राम पंचायत बेडम और मवई, कुम्हेर के ग्राम पंचायत बोराई और बाबैन, पहाड़ी के ग्राम पंचायत घाटमीका और बामनवाडी और नगर के ग्राम पंचायत बेरू और सिरथला में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत