Search
Close this search box.

कथावाचक जया किशोरी ने खुश रहने के लिए दिए ये 5 टिप्स

कथावाचक और गायिका जया किशोरी सोशल मीडिया पर प्रेरक वीडियो साझा करती रहती हैं। जिसे लाखों लोग प्यार और शेयर करते हैं। जया किशोरी फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर अकाउंट चलाती हैं। जया किशोरी की कहानियों और गानों के अलावा उनकी निजी जिंदगी को भी इंटरनेट पर खोजा जाता है। जानिए खुश रहने के लिए जया किशोरी द्वारा दिए गए 5 टिप्स। जया किशोरी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए खुश रहने के 5 टिप्स दिए। इन 5 बातों पर ध्यान देंगे तो जीवन के ज्यादातर द्वंद्व दूर हो जाएंगे।

गपशप न सुनें – यदि आप गपशप नहीं सुनेंगे, तो कोई अनावश्यक विवाद नहीं होगा। क्योंकि गॉसिप के दौरान व्यक्ति कई ऐसी बातें कह या सुन लेता है जो परेशानी का सबब बन जाती हैं। इसलिए इससे बचें।

बीती बातों को जाने दें – कहते हैं कि बीता हुआ समय वापस नहीं आता, इसलिए उसके बारे में सोचकर पछताना अच्छा नहीं है। समय बीतने दो। खुश रहने के लिए बीती बातों को भूलना जरूरी है।

हर स्थिति में अच्छाई की तलाश करें – जीवन में आपके सामने आने वाली हर स्थिति में हमेशा अच्छाई खोजने की कोशिश करें। इससे आप प्रसन्न रहेंगे।

लोगों की मदद करना – दूसरों की मदद करने से मन को शांति और खुशी मिलती है। इसलिए हमेशा दूसरों की मदद करें।

ज्यादा हंसें – हर बात पर खुलकर हंसे। हंसना सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है।

लोग जया किशोरी को फिर से इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं

बता दें कि लोग अक्सर इंटरनेट पर जया किशोरी की शादी, पति, सैलरी, उम्र के बारे में सर्च करते हैं। जया किशोरी सिंगल हैं लेकिन जया कई इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि समय आने पर वह शादी कर लेंगी। 1995 में जन्मी जया किशोरी ने 7 साल की उम्र में ही अपने लिए अध्यात्म का रास्ता चुन लिया था। आज उनकी कहानी सुनने के लिए काफी संख्या में लोग आते हैं। उनके कई गानों को यूट्यूब पर लाखों बार देखा जा चुका है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत