Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गीजर ने ली मासूम की जान – बाथरूम में नहाने के दौरान हुआ हादसा

गीजर से निकली गैस ने एक 14 वर्षीय लड़के की जान ले ली। बाथरूम में गैस लीक होने से उसका दम घुटने लगा। जब वह कुछ देर तक बाहर नहीं आया तो परिवार ने बाथरूम का दरवाजा खोला। इसके साथ ही उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. घटना शुक्रवार शाम करीब 6 बजे शाहपुरा (भीलवाड़ा) जिले के कायमखानी इलाके की है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम कायमखानी मुहल्ला निवासी नूर मोहम्मद (लाला) कायमखानी का 14 वर्षीय पुत्र इमरान शाम को नहाने के लिए बाथरूम में गया था. आधे घंटे तक जब वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई और उसे आवाज लगाई. जब आवाज देने के बाद भी इमरान बाहर नहीं आया तो परिवार ने बाथरूम का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। परिजनों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ा तो इमरान बेहोश पड़ा था। परिजन उसे शाहपुरा के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां विशेषज्ञ ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही बच्चे को ले गए।

विशेषज्ञों के अनुसार गीजर के बर्नर्स से पैदा होने वाली आग से ऑक्सीजन की खपत अधिक होती है। इससे कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा बढ़ जाती है। कार्बन मोनोऑक्साइड भी उत्पन्न होता है। यही गैस मौत का कारण बनती है। दिल तथा दिमाग को जरूरत के अनुसार, ऑक्सीजन न मिलने के कारण व्यक्ति बेहोशी में चला जाता है। जिससे उसकी मौत हो सकती है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत