Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तापमान में बढ़ोतरी होने से सर्दी से थोड़ी राहत, फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री दर्ज

फतेहपुर क्षेत्र में ठंड का असर जारी है, हालांकि इन दिनों तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान फ़तेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर 5.5 डिग्री दर्ज किया गया है।

तापमान में बढ़ोतरी के कारण लोगों को कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है। आजकल एक बार फिर आसमान में बादल छाए हुए हैं। तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है। शुक्रवार के न्यूनतम तापमान की बात करें तो शुक्रवार को फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री से भी अधिक दर्ज किया गया।

जयपुर के आसपास की बात करें तो 12 जनवरी को जयपुर का अधिकतम तापमान 23.4° और न्यूनतम तापमान 7.4° दर्ज किया गया. जयपुर मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड में लगातार बढ़ोतरी होगी. आज सुबह 14 जनवरी को जयपुर का तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार कल रात 13 जनवरी को राजस्थान के 25 इलाकों और प्रमुख ठंडे स्थानों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई. भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 5.4°, अजमेर का न्यूनतम तापमान 7.1°, कोटा का तापमान 8°, वनस्थली का तापमान 5.5° रहा. °. चित्तौड़गढ़ का तापमान 6.8° और पिलानी का तापमान 2.2° दर्ज किया गया. सीकर क्षेत्र की बात करें तो न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 2.2 डिग्री सेल्सियस और करौली में 2.9 डिग्री रहा.

आपको बता दें कि राजस्थान में गहरी धुंध के कारण लोगों का कामकाज प्रभावित हो रहा है. कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल हो रहे हैं। सुबह और शाम कई जगहों पर धुंध की स्थिति बनी हुई है। घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को दृश्यता संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

बीती रात धौलपुर का तापमान 3°, बारां का 5.1°, जालोर का 6.9°, उदयपुर डबोक का 7.4°, डूंगरपुर का 11.9°, सिरोही का 6.4°, करौली का 2.9°, बाडमेर का 2.9°.7.8° रहा. , जैसलमेर का तापमान 7°, जोधपुर का तापमान 9.5°, बीकानेर का तापमान 7.8° और श्रीगंगानगर का तापमान 4.1° रहा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत