Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मोबाइल चलाने से मना किया तो दसवीं की छात्रा ने फंदा लगाया – कमरे में जाकर दे दी जान

कोटा के बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक पंद्रह वर्षीय स्कूली छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवती को उसके मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए उसके पिता ने डांटा था। इससे क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराया। बोरखेड़ा थाने के सीआई जितेंद्र सिंह ने बताया कि घटना बोरखेड़ा के बजरंगनगर की है. यहां रहने वाली कृपांशी (15) अपनी दादी के साथ रहती है. उनके पिता और परिवार उनकी दादी के घर पर रहते हैं। शनिवार शाम स्कूल से छुट्टी होने के बाद वह शाम को घर आई और अपने पिता का मोबाइल इस्तेमाल करने लगी। उनके पिता बनवारीलाल प्राइवेट नौकरी करते हैं। उसे काम पर जाना था।

पिता ने उससे मोबाइल के लिए पूछताछ की। कृपांशी से मोबाइल लेकर उन्होंन कृपांशी को डांट दिया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में ध्यान लगाओ, एग्जाम आने वाले है। दिन भर में जब भी देखो, वह अपने मोबाइल के साथ रहती है। पिता की डांट से कृपांशी नाराज हो गई और मोबाइल फोन अपने पिता को देकर अपने कमरे में चली गई। जहां कृपांशी ने आत्महत्या कर ली. उसने अपनी शॉल से पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

शाम करीब साढ़े छह बजे वह गुस्से में कमरे में चली गई। काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आई। रात करीब आठ बजे उसे खाने के लिए आवाज लगाई लेकिन उस वक्त कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई. काफी देर तक प्रवेशद्वार को थपथपाया लेकिन प्रवेशद्वार नहीं खुला। इससे परिवार के लोग चिंतित हो गए। पड़ोसियों को बुलाया और प्रवेश द्वार तोड़ा तो देखा कि कृपांशी अंदर लटक रही थी। जिसके बाद उसे फंदे से उतारकर एमबीएस क्लीनिक ले जाया गया, जहां विशेषज्ञों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम रूम में ले जाया गया.

पोस्टमार्टम कराने पहुंचे थाने के हेड कांस्टेबल आईओ द्वारिका लाल ने बताया कि परिजनों से जानकारी लेने पर पता चला कि कई बार उसके पिता उसे मोबाइल पर गेम खेलने और वीडियो देखने को लेकर डांटते थे. इसी बात को लेकर वह गुस्सा हो जाती थी। दरअसल शनिवार की शाम जब उसके पिता ने उसे डांटा तो वह नाराज हो गई और कमरे में चली गई। ऐसे में परिवार के लोगों ने नहीं सोचा था कि वह ऐसा कदम उठाएगी। वह गुस्सा करने लगती थी और कुछ समय बाद जब उसका गुस्सा शांत हो जाता था तो वह अपने परिवार वालों से बात करती थी। लेकिन शनिवार को उसने आत्महत्या का कदम उठा लिया. पुलिस की माने तो पिता के डांटने पर आत्महत्या की बात सामने आई है। हालांकि इसके अलावा कोई अन्य कारण सामने नहीं आया है। इधर, परिवार के लोगों ने इस मामले पर बातचीत से साफ इनकार कर दिया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत