Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पूरे उत्तर भारत में चली शीतलहर – इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, राजस्थान कोहरे की चपेट में

दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। बुधवार को न्यूनतम तापमान चार अंक बढ़कर 7 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री के आसपास बना हुआ है. इसी तरह पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिणी हरियाणा में तापमान थोड़ा बढ़ गया. हालांकि, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी हरियाणा और पंजाब में भीषण ठंड और भारी धुंध जारी है। मौसम ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है.

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों के अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में कोहरा गिरने की संभावना है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल के गंगा और ओडिशा और झारखंड में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा सिक्किम, असम और मेघालय में भी हल्की बारिश की संभावना है. यही स्थिति लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में भी देखी जा सकती है.

मौसम ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक, आज पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. मुख्य रूप से हरियाणा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर जारी रहेगी. सौभाग्य से आज इन सभी इलाकों में तापमान मंगलवार की तुलना में दो से तीन डिग्री बढ़ जाएगा, जिससे कुछ राहत भी मिलेगी. स्काईमेट वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में आज भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

आपको बता दें कि मंगलवार को लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और सिक्किम, बिहार और आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में ठंडी और तेज़ हवाएँ चल रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को भारत का पूरा उत्तरी इलाका कड़ाके की ठंड की चपेट में रहा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत