Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के पाली में बेलगाम ट्रक ने जैन साधुओं के जत्थे को रौंद डाला – दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से जख्मी

राजस्थान के पाली जिले में जैन साधुओं के जल्थे पर ट्रक चढ़ाने का मामला सामने आया है। साधुओं का जत्था पाली से जालौर जा रहा था। इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी. सौभाग्य से, इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। घटना में दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. कई अन्य लोगों को मामूली चोटें आईं।

यह दल जैन मंत्री तपोरत्न सूरि आचार्य महाराज की अगुआई में पाली से जालोर के लिए रवाना हुआ था। इस घटना के बाद जैन समुदाय के लोगों ने राज्य के कानून और शर्तों पर सवाल उठाए और इस घटना को एक बड़ा मुद्दा बताया. एक ही सप्ताह में राजस्थान में जैन साधुओं पर यह दूसरा हमला माना जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर ट्रक मालिक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में जैन संप्रदाय के लोग सड़क पर मौजूद हैं। इसी बीच एक ट्रक पीछे से समूह में घुस गया और जो भी सामने आया, उसे कुचलते हुए आगे बढ़ गया। गनीमत रही कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। हालाँकि, इस घटना में दो महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए। घटना 12 जनवरी को पाली जिले के तखतगढ़ इलाके की है. घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया

घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी होने के बाद पुलिस ने ट्रक के चालक और मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बीच, जैन समुदाय के सदस्यों ने राज्य के कानूनों और शर्तों पर सवाल उठाए और बस चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायल सुमेरपुर और अहमदाबाद के हैं। इनकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत