Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जोधपुर की कोर्ट में आसाराम के वकील विजय साहनी के साथ मारपीट – पैरवी के लिए पहुंचे थे जोधपुर कोर्ट

राजस्थान के जोधपुर से बड़ी खबर आई है. यहां जेल में बंद आसाराम के समर्थकों ने वकील की पिटाई कर दी. घटना के दौरान आसाराम के वकील विजय साहनी, जो दिल्ली से उनसे बात करने आए थे, गंभीर रूप से घायल हो गए। विजय साहनी आसाराम की बिगड़ती तबीयत को लेकर पिटीशन दाखिल करने के लिए आए थे. इसी दौरान आसाराम के समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और जैसे ही वे कुछ समझ पाते, उन्होंने मारपीट शुरू कर दी.

घटना के बाद अन्य बचावकर्मी आरोपियों को पकड़ने के लिए वहां पहुंचे और तुरंत मामले की जानकारी कुड़ी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस घटना के बाद वकीलों में थोड़ा गुस्सा था. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कानूनी सलाहकारों ने पुलिस पर दबाव बढ़ा दिया।

आपको बता दें कि संत आसाराम पर 1997 से 2006 के बीच गुजरात में मुकदमा चलाया गया था। उन पर आरोप यह था कि उन्होंने आश्रम में रहने वाली दो सगी बहनों को ना केवल बंधक बनाकर रखा, बल्कि उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। इस मामले पर मुकदमा लंबित है. बताया जाता है कि जोधपुर जेल में बंद आसाराम के कानूनी वकील विजय साहनी उनसे बात करने के लिए गुरुवार को जोधपुर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश हुए। इसी दौरान आरोपियों ने उन्हें घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी

वकीलों के मुताबिक, आसाराम ने झूठे रिकॉर्ड दाखिल कर 2016 में राजस्थान कोर्ट से जमानत हासिल कर ली थी. हालांकि, जब जांच में मामले का खुलासा हुआ तो इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया. आसाराम पर आरोप लगाने वाले रवि राय मारवाह अब इस मामले से जुड़ गए हैं। बताया जाता है कि ये फाइलें रवि मारवाह को गणेश कुमार नाम के व्यक्ति ने दी थीं। उसे भी ये दस्तावेज जेल से मिले थे.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत