Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अजमेर के पुरानी मंडी की क्रॉकरी शॉप में अचानक लगी आग – दमकल ने 20 मिनट में पाया काबू

अजमेर की पुरानी मंडी में मंगलवार रात करीब 10 बजे एक क्रॉकरी दुकान में आकस्मिक आग लग गई. आग देखते ही इलाके के लोग दहशत में आ गए. वजह ये है कि इलाके में इस स्टोर के सामने एक नेल पॉलिश फैक्ट्री में आग लग गई थी, जो 3 दिन तक लगातार जलती रही. सौभाग्य से, दो दमकल गाड़ियां और अग्निशमन प्रतिनिधि तुरंत पहुंच गए और 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया, जिससे एक बड़ी घटना टल गई। रात में इलाके की सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहती हैं. ऐसे में गलियां संकरी होने के बावजूद, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड भी वहां पहुंच गई.

पुलिस अधीक्षक कोतवाली वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पुरानी मंडी रोड पर रूलर कृष्णा चाइना दुकान परिसर में शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में आग लग गई. मालूम चलते ही मालिक किशन नथानी मौके पर पहुंच गए। हालांकि, नुकसान की जांच नहीं की गई है. स्टोर के मालिक ने घटना के बारे में एक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

वहां दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं. इसमें एक गाडी बड़ी और दूसरी छोटी थी. छोटी गाड़ी में तकनीकी खामी के चलते पानी का प्रेशर पूरी तरह से नहीं बन पा रहा था। ऐसे में पाइप को किसी तरह से दुकान तक लाया गया और आग बुझाई गई। रात को पुरानी धानमंडी में बाजार बंद हो चुका था। जिस दुकान में आग लगी. वह काफी संकरी है. अग्निशामक इस दुकान तक नहीं पहुंच सकते है। आस-पास कपड़े की दुकानें हैं। अग्निशमन कर्मियों के समय पर हस्तक्षेप के कारण आग पर काबू पाया जा सका।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत