Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अब पूर्वोत्तर न दिल्ली से दूर- न दिल से’, – कांग्रेस-AAP पर जमकर बरसे मोदी

तोरसवोरा-नागालय के नतीजे आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन पर गुलाबी रंग के फूल बरसाए गए। इसके साथ ही खूब नारेबाजी भी हुई। लोगों ने नारे लगाए- पूर्वोत्तर की जीत हमारी है, अब चौबीस (2024) की बारी है. अलगाव छोड़ विकास का साथ…मोदी जी का स्वागत है.

इधर, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं त्रिपुरा-नागालैंड और मेघालय की जनता के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देता हूं। इन राज्यों की जनता ने हमारे साथियों को खूब आशीर्वाद दिया है। दिल्ली में भाजपा के लिए काम करना मुश्किल नहीं है, लेकिन नॉर्थ ईस्ट में हमारे कार्यकर्ताओं ने दोगुनी मेहनत की, मैं उनकी सराहना करता हूं और उनकी मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।

इससे पहले पूर्वोत्तर में चुनाव के दौरान भी हिंसा की बात हुई थी. त्रिपुरा में पार्टी के अलावा किसी और पार्टी का झंडा तक नहीं है. ये परिणाम लोकतंत्र में विश्वास दिखाते हैं। हमने काफी बदलाव देखा है। बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट की स्थिति और दिशा बदल दी है। पूर्वोत्तर दिल्ली या दिल की भूमि से दूर नहीं है। पूर्वोत्तर के निवासियों को अब लगता है कि उनकी उपेक्षा नहीं की जा रही है। खास समर्थक ऐसे भी हैं, जिन्हें बीजेपी की जीत का राज यही समझ कर भी सिर दर्द हो रहा है. लेकिन मैं इनमें से प्रत्येक समर्थक को भाजपा की सफलता का राज बताना चाहता हूं।

‘त्रिवेणी’ में छिपा है बीजेपी की जीत का राज. इसकी प्राथमिक ताकत भाजपा सरकार के काम हैं। दूसरी ताकत है भाजपा सरकार की कार्य संस्कृति। तीसरी ताकत है भाजपा कार्यकर्ताओं की फरिश्ता। ये तीन कारक मिलकर भाजपा की ताकत को 111 गुना बढ़ा देते हैं। हमने एक नया राजनीतिक समुदाय और एक नई संस्कृति दी है।

कहा जाता था कि नेता अगली पीढ़ी के बारे में सोचता है, नेता अगले चुनाव के बारे में सोचता है, लेकिन मेरा मानना है कि आज के कुछ नेताओं का सिद्धांत यह है कि वे अगले दिन अखबारों और टेलीविजन के बारे में सोचते हैं। देश और अंग्रेजों ने सबसे पहले हमें दिया। हमारे काम करने के तरीके में कोई भेदभाव नहीं है। हममें कठिन रास्ते पर चलने का साहस है। जनहित के लिए कार्य करना। हमारी प्रेरणा – एक भारत श्रेष्ठ भारत। हम सबसे कठिन चीजों को ठीक करने में विश्वास करते हैं। लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

आज के नतीजों के बाद कांग्रेस युवा पीढ़ी के प्रति नफरत के साथ सार्वजनिक हो गई। कांग्रेस उन्हें छोटे राज्यों के नतीजे बताती है। यह इन राज्यों और जनता की राय का अपमान है। कांग्रेस बहुत बड़ी गलती कर रही है। इसी तरह, कांग्रेस ने देश के गरीब और पिछड़े वर्गों को नीचा दिखाया और केवल उनकी संख्या पर ध्यान दिया।

छोटे राज्यों और छोटे लोगों की यह कांग्रेसी नफरत उन्हें चुनाव से पहले ही डुबो देगी। आज दलित, आदिवासी और पिछड़े बीजेपी में हैं. उन्होंने कई वर्षों तक प्रचार किया। अल्पसंख्यकों को भाजपा के बारे में डर दिखाया गया, लेकिन उत्तर पूर्व और गोवा में लोगों ने इसकी हिस्सेदारी उजागर कर दी, जहां ईसाई बहुसंख्यक हैं। एक बार इस झूठ का पर्दाफाश हो गया तो बीजेपी और बढ़ेगी।

इस बीच, नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में त्रिपुरा में एक और सरकार बन गई है। नगालैंड में जारी, जबकि मेघालय में वोट प्रतिशत बढ़ा हम दूरगामी और क्रांतिकारी दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ते हैं। हम खिलते हुए कमल की जीत का जश्न मनाते हैं। विपक्ष ने पूर्वोत्तर की उपेक्षा की। पीएम पूर्वोत्तर को राजधानी में लाए। पीएम 50 से ज्यादा बार नॉर्थ ईस्ट का दौरा कर चुके हैं। हमने दिखाया है कि पूर्वोत्तर भी विकास कर सकता है। हमारा मंत्र पूर्वोत्तर में शांति है। 2014 से पहले, उत्तर पूर्व प्रतिरोध, उग्रवाद, आतंकवाद और हत्या के लिए जाना जाता था। हालांकि, अब पूर्वोत्तर की तकदीर और छवि बदल चुकी है। आज पूर्वोत्तर अपनी शांति और स्थिरता के लिए जाना जाता है।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत