Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से थोड़ी राहत – 31 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना

राजस्थान में ठंड से लोगों को राहत मिली है. हालांकि, मौसम विभाग ने राजस्थान के मौसम पर अपडेट जारी किया है. आइए आपको बताते हैं कि 30 जनवरी को राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में राजस्थान में दो चिंताजनक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। पहला विक्षोभ 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच मजबूत रहेगा। इस विक्षोभ प्रभाव के कारण उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है।

इसके अलावा मौसम ब्यूरो ने कहा कि 3-4 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ का असर बढ़ सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, शेखावाटी और जयपुर संभाग में मेघगर्जन के अलावा कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिणी राजस्थान में 30 जनवरी को मौसम खराब होने की संभावना है। वहीं, मौसम ब्यूरो ने देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर घने कोहरे की संभावना बताई है।

बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के पास जैसलमेर में धुंध रह सकती है। अधिकांश क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है। मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार, शुष्क मौसम 31 जनवरी तक बना रह सकता है। ठंड के कारण लोग गर्म और कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं। प्रदेश में घने कोहरे के कारण कुछ स्थानों पर दृश्यता 200 मीटर से भी कम रह सकती है. राजस्थान में तेज़ हवाओं के कारण लोगों को अत्यधिक ठंड का सामना करना पड़ रहा है। हम देखते हैं कि लोग ठंड से बचने के लिए सुबह-शाम आग का सहारा ले रहे हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत