Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सेफ्टी टैंक के निर्माण के दौरान मिट्टी ढही, महिला मजदूर और मिस्त्री की मौत, 10 फीट गहरे गड्ढे में उतरे थे दोनों

सेफ्टी टैंक के निर्माण के दौरान जमीन धंस गई, जिससे मजदूर और मिस्त्री की मौत हो गई. दोनों सेफ्टी टैंक का ले आउट बना रहे थे। हादसा खैरथल तिजारा जिले के भिवाड़ी के कहरानी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित प्रयाग पॉलिमर्स लिमिटेड कंपनी में बुधवार दोपहर को हुआ।

इस हादसे में दोनों करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में उतरे हुए थे. अचानक मिट्टी खिसकने से दोनों दब गए। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को भिवाड़ी के उपजिला अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। सूचना के बाद भिवाड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी जुटाई.

भिवाड़ी थाना यूआईटी अधीक्षक कविता ने बताया कि मध्य प्रदेश निवासी रामकिशन (30) उसका बेटा हरचेतिया और पन्ना, मध्य प्रदेश निवासी वंदना (25) पत्नी उंजेश चौधरी सुरक्षा के लिहाज से गड्ढा बनाने का काम कर रहे थे. मिस्त्री और महिला करीब दस फीट गहरे गड्ढे में उतरे हुए थे।। अचानक मिट्टी खिसकने से दोनों गड्ढे में दब गये. जब तक दोनों को बाहर निकाला गया तब तक दोनों की दम घुटने के कारण मौत हो चुकी थी। फिलहाल दोनों शवों को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है. परिजनों के आने पर निरीक्षण किया जाएगा।

हादसे के वक्त वहां काम कर रहे एमपी निवासी अन्नास ने बताया कि ठेकेदार नीचे टैंक पर करीब दस मीटर गड्ढे में कार्य कर रहा था। महिला ने उसे मसाला और रोडी दी। तभी अचानक गड्ढे के चारों तरफ जमीन गिर गई और वे दोनों गड्ढे में दब गए। शोर सुनकर आसपास काम कर रहे करीब 30-40 लोग आ गए। तुरंत फावड़ा निकालकर उन्हें निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के वक्त तीन लोग काम कर रहे थे. मिस्त्री और महिला नीचे थे। एक मजदूर ऊपर से नीचे मसाला देने का काम कर रहा था।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत