Search
Close this search box.

खेत के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष – फायरिंग के दौरान एक युवक की मौत, एक गंभीर घायल

धौलपुर के कंचनपुर थाने के पास राहल गांव में शनिवार को कृषि विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्षों में हुई लाठी-डंडों और बंदूकों की भिड़ंत में 26 साल के एक युवक की मौत हो गई. वहीं, एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज बारी के सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है.

कंचनपुर थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि शनिवार शाम को थाना क्षेत्र के राहल गांव में रिंकू गुर्जर और मातादीन गुर्जर के बीच खेत के विवाद को लेकर झगड़ा हो गया. मामूली झड़प में दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे और हथियार लेकर टूट पड़े। दोनों पक्षों के बीच चली लाठी-डंडों और गोलीबारी में दूसरे पक्ष के रिंकू और मातादीन गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों पक्षों ने घायलों को बारी के सार्वजनिक अस्पताल पहुंचाया। लेकिन रिंकू की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उसे स्थानीय अस्पताल भेज दिया.

गंभीर हालत में रिंकू को उसके परिजन स्थानीय अस्पताल ले गए। लेकिन हालत बिगड़ने पर इमरजेंसी के डॉक्टरों ने उसे जयपुर के उच्च अस्पताल में रेफर कर दिया. परिजन उसे उपचार के लिए जयपुर ले गए, लेकिन रास्ते में ही रिंकू की मौत हो गई। परिजन लौटकर दोबारा स्थानीय अस्पताल पहुंचे। स्थानीय अस्पताल में डॉक्टरों ने चिकित्सीय परीक्षण किया और उसे मृत घोषित कर दिया।

इमरजेंसी मैनेजर डॉ. हरिराम डागुर ने बताया कि गंभीर हालत में घायल युवक की मौत हो गई। पुलिस की मदद से शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। उधर, घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। दूसरे खेमे के घायल मातादीन का इलाज बारी के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि पुलिस की एक टीम को स्थानीय अस्पताल भेजा गया है. इस संबंध में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि रिंकू के दिवंगत चाचा रत्ना गुर्जर ने खेत गांव के ही मातादीन गुर्जर को बेच दिया था. जिसका रिंकू और उसके परिवार वाले विरोध करते हैं। शनिवार को मातादीन के बाशिंदों ने खरीदी गई जमीन पर निर्माण कार्य कराने के लिए बिल्डिंग मटेरियल का समान डाल रहे थे। इसी बीच रिंकू और उसके परिजन शिकायत करने पहुंचे। थोड़ी देर की झड़प के बाद दोनों पक्षों में हिंसा भड़क उठी. तभी दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडे व हथियार से लैस होकर मारपीट पर उतारू हो गये. दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर निशाना साधा और गोलीबारी शुरू कर दी. घटना में रिंकू की मौत हो गई जबकि मातादीन का इलाज चल रहा है। युवक की मौत के बाद कस्बे में सन्नाटा पसर गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत