Search
Close this search box.

स्कूल की छत पर समान चढ़ाने के दौरान क्रेन बेकाबू होकर पलटी – तीन मजदूर क्रेन के नीचे दबे, एक श्रमिक की मौत

जोधपुर के करवड़ थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन एक निजी स्कूल की छत पर सामान उठाते समय हाइड्रोलिक क्रेन अनियंत्रित होकर गिर गई. क्रेन के किनारे काम कर रहे तीन मजदूर नीचे दब गए। वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने तीनों घायलों को क्रेन से निकाला और नजदीकी अस्पताल ले गए। वहां इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गयी. दो अन्य घायलों को एमडीएम अस्पताल ले जाया गया.

करवड़ थाना पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के जूड गांव में एक निजी स्कूल का निर्माण कार्य चल रहा है. स्कूल की पहली मंजिल पर पत्थर व अन्य निर्माण सामग्री चढ़ाया जा रहा था. तीन मजदूर क्रेन पर सामान भी लाद रहे थे। समान उपर चढ़ाते समय क्रेन बेकाबू होकर पलट गई और पलटकर तीनों मजदूरों पर गिर पड़ी। दुर्घटना के बाद चालक क्रेन छोड़कर भाग गया। तीनों कर्मचारियों को पहले मतानिया अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। जहां इलाज के दौरान भरतपुर डग हाल तिंवरी निवासी धन्नाराम मेघवाल के पुत्र राधेश्याम की मौत हो गई।

मृतक के साथ काम कर रहे उसी गांव के कालूराम मेघवाल का बेटा गोपालाल और मंदसौर निवासी नंदा बागरी का बेटा रमेश गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों का इलाज एमडीएम क्लिनिक में चल रहा है. हादसे के बाद मृतक के भाई गोपालल ने क्रेन ऑपरेटर मतानिया निवासी महेंद्र माली के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शव की जांच कर उसके परिजनों को सौंप दिया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत