Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोटा पुलिस ने बचाई छात्र की जान – इंस्टाग्राम पर डाला मौत का स्टेट्स, दोस्त की तरह कर रहा था सुसाइड

राजस्थान के कोटा में पुलिस ने एक छात्र को आत्महत्या से बचा लिया. बताया गया कि यह छात्र कुछ दिन पहले अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कोटा आया था। एक दिन पहले ही उसके दोस्त ने भी आत्महत्या कर ली थी. अपने दोस्त के आत्महत्या करने के बाद यह छात्र भी उसी तर्ज पर खुद को मारना चाहता था। हालांकि पुलिस के त्वरित हस्तक्षेप से छात्र की जान बच गयी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 19 साल के रणवीर उपाध्याय ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद नासिक का उसका दोस्त भी कोटा जाकर जान देना चाहता था. बताया जा रहा है कि छात्र 10 दिन पहले ही ट्रेनिंग के लिए कोटा आया था. लेकिन वह उदास था और अपने दोस्त की तरह खुद को मारने की प्लानिंग कर रहा था।

कोटा के छात्र ने कथित तौर पर शुरुआत में अपने दोस्त के पैटर्न पर ही अपने इंस्टाग्राम पर मौत का स्टेटस डाला इसके बाद वह अपार्टमेंट के छत पर लाइव वीडियो में चढ़ गया। जब छात्र यह सब कर रहा था, तभी यूपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सूचना दी कि छात्र आत्महत्या करने वाला है. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए छात्र को काबू में कर लिया. अब छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है और कोटा बुलाया गया है।

बता दें कि कोटा का छात्र अपने दोस्त की ही तर्ज पर खुदकुशी करने जा रहा था. इससे छात्र ने पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मौत का स्टेटस डाला। वह इंस्टाग्राम पर लाइव आया और जान देने के लिए छत पर चढ़ गया। वहीं, रणवीर के सुसाइड के बाद यूपी पुलिस उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर रखने में जुटी हुई थी। शनिवार को वाराणसी पुलिस को खबर मिली कि आत्महत्या करने वाले छात्र का एक और दोस्त भी है जो आत्महत्या करना चाहता है. बाद में छात्र को बचा लिया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत