Search
Close this search box.

राजस्थान में रविवार से दो दिन बारिश और ओले गिरने की संभावना – जयपुर में दिन का तापमान बढ़ा

राजस्थान में रविवार से दो दिन तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने 19 और 20 फरवरी को जयपुर सहित 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। किसान भी सावधान हो जाएं क्योंकि बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। यदि तैयार फसल को किसी खेत या खुले क्षेत्र में संग्रहित किया गया है, तो उचित भंडारण सुनिश्चित करें।

प्रदेश में आज दर्ज किये गये तापमान में 10 शहर ऐसे हैं जहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे है. इनमें चूरू, पाली, करौली, सिरोही, बारां, धौलपुर, सीकर, पिलानी, अलवर, भीलवाड़ा शामिल हैं। सबसे कम तापमान सीकर के फतेहपुर में 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. करौली में न्यूनतम तापमान 6.1°C और अलवर में 6.6°C है.

राजधानी जयपुर में सुबह और दोपहर की ठंड में कोई अंतर नहीं है, लेकिन दिन में तापमान थोड़ा बढ़ जाता है. 16 फरवरी को जयपुर में अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस बढ़कर 27 डिग्री को पार कर गया. आज भी जयपुर में आसमान साफ है और धूप खिली हुई है. यहां का न्यूनतम तापमान अभी भी कल की तरह ही 12.4 डिग्री सेल्सियस है.

जैसलमेर में भी दिन थोड़ा गर्म रहा, यहां तापमान 30.3 डिग्री, जालौर में 30.8, डूंगरपुर में 30.3, फलौदी में 30.2 और जोधपुर में 30 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि, सुबह-शाम ठंड बरकरार है. सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे है. राज्य में 18 फरवरी की दोपहर से मौसम में बदलाव आएगा. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, गंगानगर, चूरू और जैसलमेर जिलों में बादल छा सकते हैं. 19 फरवरी से राज्य में आंधी और भारी बारिश संभव है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत