Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रूस के खत्म होते जा रहे सारे हथियार; युद्ध खत्म करने के लिए परमाणु बम का इस्तेमाल कर सकते हैं पुतिन

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खत्म होने का नाम नहीं। इसमें अब अमेरिकी खुफिया विभाग ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन नहीं जीतते हैं, तो वह इस युद्ध को समाप्त करने और यूक्रेन को नष्ट करने के लिए परमाणु युद्ध शुरू कर सकते हैं।

दरअसल, अमेरिका के खुफिया विभाग के प्रमुख इरविन हेन्स ने कहा कि लंबे युद्ध की वजह से रूस का नुकसान बढ़ रहा है। आशंका जताई जा रही है कि अब तक रूस के डेढ़ लाख से ज्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं। आर्थिक हानि अधिक होती है। पुतिन अब आर या पार मोड में आ गए हैं।

लंबी जंग से पुतिन परेशान हैं

अमेरिकी खुफिया विभाग की रिपोर्ट है कि पुतिन ने सोचा था कि वह तीन दिनों में युद्ध समाप्त कर देंगे, लेकिन अब एक साल से अधिक हो गया है। उस स्थिति में, अब वह युद्ध को समाप्त करने के लिए परमाणु बम का उपयोग कर सकता था। इस वजह से यूक्रेन को लेकर चिंता पहले से ज्यादा बढ़ गई है।

गुरुवार की सुबह (9 मार्च), रूस ने यूक्रेन पर एक और हमला शुरू किया। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर हथियारों से हमला किया है। यह तीन सप्ताह में यूक्रेन पर रूस का पहला बड़ा हमला था। इस मामले में यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाया गया और रूस ने यूक्रेन के पावर बेस और रिहायशी इलाकों पर मिसाइलें दागीं, जिसके बाद यूक्रेन में एयर डिफेंस सिस्टम सक्रिय हो गया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत