Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बिजली-पानी की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें- जिला कलक्टर

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

हीरियाखेडी में कलक्टर की रात्रि चौपाल

कोटा । जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने मंगलवार को कोटा जिले की खैराबाद पंचायत समिति के हीरियाखेडी गांव में रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों के अभाव-अभियोग एवं समस्याएं सुनी। डॉ. गोस्वामी ने मौके पर ही विभिन्न विभागों से जुडे अधिकारियों को समस्याआंे के त्वरित निस्तारण के लिए दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने बिजली एवं पानी से जुडी समस्याओं को प्राथमिकता के साथ हल करने को कहा।
रात्रि चौपाल में हीरियाखेडी के नायक मोहल्ले की काली बाई सहित अन्य महिलाएं पानी से जुडी शिकायत लेकर आई जिस पर कलक्टर ने पीएचईडी के सहायक अभियंता को हैंडपम्प दुरूस्त करवाने के निर्देश दिये। चौपाल में दिव्यांग बुजुर्ग कालूलाल ट्राई साईकिल दिलाने की गुहार लेकर पहुंचे। डॉ. गोस्वामी ने तल्लीनता से उनकी बात सुनी। इस दौरान उनकी आंख में मोतियाबिंद देखकर कलक्टर ने सीएमएचओ कोटा को आंख का इलाज कराने को कहा। चौपाल में ग्रामीण सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि, सड़क व नाली, अतिक्रमण हटाने एवं आवास व शौचालय बनवाने जैसी फरियाद लेकर आये, जिस पर कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समस्या के निस्तारण के लिए निर्देश दिये।
कलक्टर ने 22 मई को सुल्तानपुर की ग्राम पंचायत गढेपान में होने वाली रात्रि चौपाल के लिए बिजली, पानी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से जुडी़ टीमों को सुबह से ही गांव मंे जाकर पेयजल स्त्रोतों की जांच, पानी के सेम्पल लेने, बिजली के ढीले तारों का सर्वे करने एवं ग्रामीणों की अन्य समस्याएं दर्ज करने के निर्देश दिये।
हीरियाखेडी के हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने हीरियाखेडी के हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां मौजूद सीएचओं से सेंटर पर आने वाले मरीजों एवं वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूछा। डॉ. गोस्वामी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्टॉफ की ट्रेनिंग के बारे में दिशा-निर्देश दिये। इससे पहले जिला कलक्टर मोडक स्टेशन के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं मोडक गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
रात्रि चौपाल में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन मुकेश चौधरी, सीईओ जिला परिषद अशोक त्यागी, उपखंड अधिकारी बीडीओ, तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत