Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Kota : जमीन के लिए खूनी संघर्ष, लिफ्ट नहीं देने के बहाने बड़े भाई ने छोटे पर कर दिया तलवार से हमला, उसे घायल देख कर लिया सुसाइड

राजस्थान में जमीन के लिए संघर्ष दो भाइयों के बीच खूनी जंग का कारण बना। इसमें बड़े भाई ने छोटे भाई पर तलवार से हमला कर दिया। लेकिन जब उसने देखा कि वह घायल हो गया है, तो उसने खुद को मार डाला। खेत से लौटते समय छोटे भाई ने बड़े भाई को घर तक लिफ्ट नहीं दी तो उसने उस पर तलवार से हमला कर दिया। छोटे भाई को पीटने के बाद वह इतना डर गया कि उसने खुद को खत्म कर लिया।

पुलिस के अनुसार छोटे भाई को घायल कर आत्महत्या करने वाला राजकुमार (55) मोतीपुरा गांव का रहने वाला था. उनके दो भाई मुकेश (52) और मनोज (50) कोटा में रहते हैं। कैथून थाने के मोतीपुरा गांव में उनकी जमीन है। इन तीनों के पास 8 से 10 एकड़ जमीन है। हालांकि, जमीन को लेकर उनके बीच मारपीट हो गई थी। 12 मार्च को छोटा और उसकी मां जीप से गांव में दाखिल हुए। रास्ते में राजकुमार के बड़े भाई ने मनोज खेदरसुलपुर से लिफ्ट मांगी, लेकिन उसने मना कर दिया।

इसी बात को लेकर दोनों भाइयों में विवाद हो गया। इसके बाद राजा ने मनोज पर तलवार से हमला कर दिया। राजकुमार ने जब मनोज को खून से लथपथ देखा तो वह घबरा गया और साड़ी लेकर घर से निकल गया। उसने घर से आधा किलोमीटर दूर पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रात में जब उसके परिजनों को इस बारे में पता चला तो वे राजकुमार को अस्पताल ले गए, लेकिन उसी समय उसकी मौत हो गई।

वहीं, मनोज को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। भाई मुकेश ने कहा कि 5 साल पहले पिता की मौत के बाद जमीन का बंटवारा हो गया था लेकिन ठीक से नहीं हुआ। इसी बात को लेकर उनके बीच विवाद हो गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि रविवार की दोपहर राजकुमार शर्मा ने अपने भाई मनोज कुमार (40) को मोतीपुरा गांव में अपने खेत पर जाने के लिए रोक लिया। फिर तलवार से हमला कर दिया।

पुलिस ने कहा कि इस बीच, राजकुमार अपने भाई को मौत के घाट उतार कर पास के एक खेत में भाग गया और एक पेड़ से लटक गया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को उनके शव को उनके परिजनों को सौंप दिया जाए और उनका नाम दर्ज किया जाए.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत