Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सतत प्रयासों से हासिल करें संवहनीय विकास लक्ष्य – दीपक मित्तल

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

बून्दी, 26 जून। बून्दी जिले के लिए 17 संवहनीय विकास लक्ष्यों के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय एसडीजी क्रियान्वयन एवं मॉनिटरिंग कमेटी की जिला स्तरीय बैठक बुधवार को जिला कलक्टेªट सभागार में उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने सतत विकास के लक्ष्य की प्राप्ति की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि सतत निगरानी, त्वरित गति एवं जिम्मेदारी के बखूबी निर्वहन से ही सतत विकास के लक्ष्य हासिल करने होंगे।
बैठक में आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के उप निदेषक एवं सदस्य सचिव बैजनाथ भील ने 17 संवहनीय विकास लक्ष्यों का परिचय देते हुए जिला संकेतक फ्रेमवर्क को तैयार करने के लिए समय पर सूचना उपलब्ध कराने के लिए जिला स्तरीय अधिकारीयों का आह्वान किया।
बैठक में सांख्यिकी कार्यालय के निरीक्षक विकास सिंह हाड़ा ने सतत विकास लक्ष्यों के प्रभावी क्रियान्वयन एवं समीक्षा के लिए जिला संकेतक फ्रेमवर्क को विभागवार जिला स्तरीय एसडीजी कमेटी के समक्ष समझाया। साथ ही सतत विकास लक्ष्यों को अर्जित करने में जिला संकेतक फ्रेमवर्क की भूमिका के बारे में बताया।
बैठक में जिला स्तरीय एसडीजी कमेटी के सदस्यांे के साथ साथ सांख्यिकी विभाग की सहायक सांख्यिकी अधिकारी रामनरी मीणा, महेश वर्मा उपस्थित थे। अन्त में सदस्य सचिव श्री बैजनाथ भील ने सभी विभागों के अधिकारियों से वर्ष 2023.24 के जिला संकेतक फ्रेमवर्क के लिए सूचना देने में सहयोग के लिए आग्रह भी किया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत