Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला कलक्टर निकले ग्रमाीण क्षेत्र के दौरे पर – संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र, ल्हासी, अंधेरी नदियों एवं जलभराव क्षेत्रों का किया निरीक्षण

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बारां राजस्थान

– चरागाह विकास क्षेत्र में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
– ग्राम गुलखेड़ी जीएसएस व उपकारागृह अटरू का निरीक्षण कर निर्देश दिए

बारां, 6 जुलाई। जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर शनिवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे। जिला कलक्टर ने छीपाबड़ौद के कोहनी गांव मंे चरागाह विकास क्षेत्र में लगाए जा रहे पौधरोपण का निरीक्षण कर संस्था द्वारा किए कार्यों की सराहना की। जिला कलक्टर ने स्वयं पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। उन्होंनें कहा कि हम सभी प्रकृति के प्रति हमारे दायित्व और कर्तव्यों का जिम्मेदारी निर्वहन करें। जिले को हरा-भरा रखने के लिए आवश्यक है कि हम सभी संकल्पित होकर पौधरोपण करें और पौधों की समुचित देखभाल करें।
उपकारागृह अटरू एवं गुलखेड़ी ग्राम पंचायत में स्थित जीएसएस का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने गुलखेड़ी ग्राम पंचायत में स्थित जीएसएस का निरीक्षण कर बिजली संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर विद्युत की सुचारू सप्लाई तथा छीजत रोकने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत संबंधि शिकायतों, विद्युत कटौती के विवरण की जानकारी लेकर वोल्टेज उतार-चढाव की समस्या दूर करने एवं अन्य रखरखाव के संबंध में निर्देशित किया।
जिला कलक्टर ने उपकारागृह अटरू का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने रसोई घर, पेयजल व्यवस्था, शौचालय की साफ-सफाई, कैदी बैरक, मुलाकात कक्ष का अवलोकन करते हुए कारागार में विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा संबंधी सुविधा एवं नियामानुसार अन्य आवश्यक सुविधों की जानकारी ली। उन्होंनें रसोईघर में भोजन बनाने के दौरान सफाई एवं गुणवŸाा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
संभावित बाढ़ प्रभावित, नदियों एवं जलभराव क्षेत्रों का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने अटरू, छीपाबडौद़ के संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों, ल्हासी, अँधेरी नदियों के बहाव क्षेत्र एवं जलभराव क्षेत्रों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने प्रशासन द्वारा किए गए आवश्यक प्रबंधों का जायजा लेकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों एवं जलभराव क्षेत्रों में बारिश के पानी की आवक एवं निकासी व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सरपंच प्रियंका नागर, तहसीलदार, विकास अधिकारी एवं अन्यं अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत