Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jaipur Crime : जयपुर में दिनदहाड़े दूल्हा-दुल्हन को पुलिस ने छुड़ाया, युवती के रिश्तेदार सहित 5 गिरफ्तार

जयपुर में हरमाड़ा पुलिस ने 19 मार्च को एक दंपति को जबरन घर से उठाकर ले जाने के मामले की सूचना देने के 12 घंटे बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जयपुर पश्चिम पुलिस आयुक्त वंदिता राणा ने कहा कि शिकायतकर्ता रामजीलाल बावरिया ने हरमाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका पुत्र पृथ्वीराज 10 मार्च 2023 को यूपी के गाजियाबाद से पूजा योगी से प्रेम करता था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट जमवारामगढ़ थाने में दर्ज कराई गई थी। 14 और 15 तारीख को जमवारामगढ़ मे मेरे पुत्र पृथ्वीराज पूजा को लेकर जयपुर आ गए। दोनों मेहता स्कूल के पास किराए के मकान में रहते हैं। 15-20 आदमी टवेरा की कार में घुसे और पृथ्वीराज और पूजा को पीट-पीटकर ले गए। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की।

किडनैप युवक और युवती की ओर से इंटरकास्ट मैरिज करने और उसके बाद उनके अपहरण होने की घटना और ऑनर किलिंग की सम्भावना की गम्भीरता को देखते हुए अपहृत पूजा और पृथ्वीराज के साथ कोई अनहोनी घटना नहीं हो। एक अन्य पश्चिमी पुलिस कमिश्नरेट जयपुर रामसिंह की देखरेख में चौमूं अंचल के उप पुलिस अधिकारी राजेंद्र सिंह निर्वाण के तहत हरमाड़ा थानाधिकारी हरिपाल सिंह के नेतृत्व में 6 टीमों का गठन किया गया, दौलतपुरा थानाधिकारी नरेंद्र खिंधार ने अविलंब सभी संसाधनों का उपयोग किया. . उप-निरीक्षक इमरत सिंह, एएसआई ओमप्रकाश, रोहिताश, हरि सिंह और डीएसटी जयपुर पश्चिम के सदस्य पूजा और पृथ्वीराज को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाने वाली टीम का हिस्सा थे।

अपहृत युवक को छुड़ाने के लिए विभिन्न अभियान चलाने के लिए पुलिस टीमों को भेजा गया था। जामवारामगढ़, लालसोट, दौसा, एसएमएस अस्पताल जयपुर, जससिंहपुरा खोर व कानोता जिले में टीमें भेजी गई हैं। पहले पुलिस ने घटनास्थल के आसपास रैकी करने वाले और मुख्य आरोपी की मदद कर रहे सुंदर मीणा और राकेश कुमार मीणा से पूछताछ की। इसके बाद टीम ने दौसा के लालसोट जाकर रामगढ़ पचवारा थाने में छापेमारी कर मुख्य आरोपी कजोड़मल योगी को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता को भी अपने कब्जे से ले लिया. काजोड़ से मिली जानकारी के अनुसार दो अन्य गिरोहों ने जयसिंहपुरा खोर और कानोता थाने में अलग-अलग जगहों पर हमला किया और आरोपी पीड़ित पृथ्वीराज को बुलाकर जमवारामगढ़ से दौसा क्षेत्र में घुस गये.

पुलिस की एक टीम जमवारामगढ़ गई और दौसा के संथाल थाने के बसड़ी चौराहे पर दोनों टीमों का पीछा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में आरोपी कुंदन मीणा व पूरणमल सैनी को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त टवेरा कार व पिकअप बरामद कर लिया गया है. अन्य आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने मुखबिरों और तकनीक का इस्तेमाल करते हुए लड़के और लड़की को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया और कुल 5 आरोपियों – कजोड़मल योगी, सुंदर मीणा, राकेश कुमार मीणा, कुंदन मीणा, पूरनमल सैनी को गिरफ्तार किया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत