Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Bharatpur : राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म किए जाने के खिलाफ यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

लोकसभा में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी रोष है। लोकसभा सचिवालय के इस कदम के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता आज भरतपुर में प्रदर्शन करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकेंगे. कांग्रेस के पदाधिकारी इस फैसले को क्षेत्रीय स्तर से चुनौती देंग.

राजस्थान के भरतपुर जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने की निंदा की। शनिवार को जिले के प्रांतीय व जिला मुख्यालयों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया जाएगा.। कांग्रेस कार्यकर्ता इसका विरोध करेंगे।

गौरतलब है कि जब मानेसर कांड अध्यक्ष सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दौड़ में हुआ था, उसी समय राज्य विधानसभा के प्रमुख को भंग कर दिया गया था। इसके बाद से राजस्थान के कई जिलों में जिलाध्यक्ष का पद खाली पड़ा है. भरतपुर में जिला अध्यक्ष का पद भी खाली है। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष चुन्नी कप्तान ने कहा कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने से कांग्रेस में रोष है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मनमानी के खिलाफ शनिवार को तहसील व भरतपुर जिले में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा.

लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को एक नोटिस जारी कर घोषणा की है कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी को उनकी नियत तिथि 23 मार्च, 2023 से संसद सदस्य के रूप में निष्कासित कर दिया गया है। लोकसभा के सचिव ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के अनुच्छेद 102 (1) के तहत यह कदम उठाया है। दरअसल, गुरुवार को गुजरात की सूरत जिला अदालत ने राहुल गांधी को ‘2019 में दायर एक आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराया।’ इसके बाद कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी। राहुल गांधी के पास उच्च न्यायालय में फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए एक महीने का समय है।

राहुल के खिलाफ उनके बयान के संबंध में एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, “सभी ठगों का एक ही नाम मोदी क्यों है?” भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई है। राहुल 2019 की सभा से पहले किचनारा के करार में एक जनसभा की बात कर रहे थे.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत