Search
Close this search box.

Rajasthan: BJP के नए अध्यक्ष बोले- मैं किसी गुट का नहीं; कांग्रेस के बयान निराधार हैं

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से आठ महीने पहले बीजेपी ने राज्य के संगठन में बड़े बदलाव करते हुए अपने दल के नेता को बदल दिया है. बीजेपी आलाकमान ने सतीश पूनिया को आगे बुलाते हुए चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सांसद सीपी जोशी को बीजेपी की प्रदेश कमान सौंपी. पूनिया का तीन साल का कार्यकाल नवंबर 2022 में खत्म हो रहा है, जिसके बाद बीजेपी ने एक ब्राह्मण को अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा है. जोशी को मुख्यमंत्री का पद सौंपने के पीछे निर्विवाद चेहरा माना जाता है और उनके जरिए ब्राह्मणों को साधने की भरसक कोशिश की।

अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद सोमवार को राजस्थान भाजपा मुख्यालय में सीपी जोशी का भव्य स्वागत किया जाएगा. माना जा रहा है कि राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष बदलने के पीछे उच्च क्रम पार्टी को चुनाव से पहले जिताना चाहता है। दूसरी ओर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद साक्षात्कार में सीपी जोशी ने कहा कि मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है और यह पार्टी का एजेंडा है और यदि संभव हो तो हम इस त्रासदी को बदलने के लिए मिलकर काम करेंगे। आइए जानते हैं राजस्थान में चुनाव को लेकर क्या है सीपी जोशी का प्लान और संगठन को एकजुट करने के लिए वह क्या प्लान करेंगे।

जोशी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीजेपी में किसी तरह की पार्टी है और हम सबको मिलकर एक राजस्थान के तौर पर काम करना है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि गुटबाजी और खींचतान कहीं है तो वह कांग्रेस के पाले में दिखती है जहां उनके ही मंत्री और विधायक मुख्यमंत्री के फैसले पर सवाल उठाते हैं.

जोशी ने पार्टी के मुद्दे पर आगे कहा कि मैं पार्टी का सदस्य हूं और मैं किसी पार्टी का नहीं हूं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में अनुभवी लोग और नेता हैं, जिनका हमें चुनाव में फायदा मिलेगा। वहीं ब्राह्मण महापंचायत के बारे में जोशी ने कहा कि यह बिना राजनीतिक प्रभाव वाला एक सामाजिक कार्यक्रम है और प्रत्येक कर्मचारी को एक निश्चित अवधि के भीतर नई नौकरी मिलती है और मुझे नौकरी देना प्रक्रिया का हिस्सा है।

वहीं राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर जोशी ने कहा कि उन्होंने देश के प्रधानमंत्री पर ऐसे आरोप लगाए जिनका कोई आधार नहीं है और भारत-चीन सीमा पर तनाव के समय चीनी राजदूत से मुलाकात करना, वह किन विदेशी मित्रों को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत