Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Rajasthan Politics : अन्ना आंदोलन से जुड़े आप पार्टी के नए प्रदेशाध्यक्ष नवीन पालीवाल; बोले- 200 सीटों पर लगाएंगे ताकत

राजस्थान में चुनाव परिषद के गठन के साथ ही बीजेपी-कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों ने भी जमीन पर अपना समर्थन बढ़ा दिया है. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष ने शनिवार को जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय का कार्यभार संभाल लिया. आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने कहा कि आप पूरी ऊर्जा के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी और जीत के बाद ही दम तोड़ेगी. वहीं पालीवाल ने कहा कि अगर हम राजस्थान में हासिल कर वापस आते हैं तो हम यहां भी दिल्ली और पंजाब जैसी सुविधाएं मुहैया कराएंगे.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच कई वर्षों से सत्ता का खेल चल रहा है और दोनों पक्ष बारी-बारी से लोगों को लूट रहे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी कांग्रेस-भाजपा के नेतृत्व वाले इस आंदोलन को रोकने का काम करेगी। इस बीच आप कार्यालय में प्रदेश कार्यकर्ता विनय मिश्रा की मौजूदगी में पालीवाल के अलावा पार्टी के नौ उपाध्यक्ष, नौ उप सचिव और दो महासचिवों ने भी कार्यभार संभाला. इसके अलावा पार्षद सहित कई लोग आम आदमी पार्टी के भी हैं। मालूम हो कि आप ने पहले ऐलान किया था कि वह राज्य की 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

इस बीच आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने कहा कि पार्टी सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने और जीतने के लिए अपनी ताकत का इस्तेमाल करेगी. उन्होंने कहा कि जब हमने राजस्थान जीता तो यहां के लोगों को दिल्ली और पंजाब की तरह सुविधाएं देने का वादा किया था.

वहीं बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि कार्यालय के कार्यकर्ता और संघ के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के सपने को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. साथ ही वह यह भी चाहते थे कि राज्य में निगरानी कानून जल्द से जल्द लागू हो। उधर, प्रदेश कार्यकर्ता विनय मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज भी लोगों को पद पर काम करने की इजाजत देती है और नवीन पालीवाल पार्टी के सदस्य हैं जो अन्ना आंदोलन के दिनों से इससे जुड़े हुए हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, महिला सुरक्षा, बेरोजगारों और किसानों को लेकर चुनाव में हिस्सा लेगी और भाजपा-कांग्रेस की हकीकत को जनता के सामने लाने का काम करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल देश में अकेले ऐसे नेता हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सकते हैं।

वहीं शनिवार को जागो पार्टी राजस्थान के अध्यक्ष अनिल कुमार व उनके कई कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इसके अलावा वर्तमान बांदीकुई पार्षद मनमोहन बैरवा, बांदीकुई बार अध्यक्ष अनिल पोसवाल, पूर्व मांडरू मेयर मुकेश मीणा, माली प्रदेश अध्यक्ष समाज राजेंद्र सुमन सहित कई लोग आप में शामिल हुए हैं.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत