Search
Close this search box.

Rajasthan : दौसा जा रहा डीजल-पेट्रोल से भरा टैंकर भरतपुर में पलटा, मची अफरा-तफरी

भरतपुर में डीजल टैंकर पलटने से अफरातफरी मच गई। डीजल ईंधन सड़कों पर हर जगह फैल गया है। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। टैंकर द्वारा भरतपुर के आसपास के धोरमुई तेल डिपो से पेट्रोल और डीजल लाया जाता है। हर दिन की तरह आज भी दोपहर में भारत पेट्रोलियम से तेल और डीजल लदा टैंकर उद्योग नगर थाना क्षेत्र के हनुमान तिराहे पर पलट गया. घटना की सूचना तुरंत पुलिस और भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों को दी गई। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों ने अदृश्य वाहन से फायर ब्रिगेड को बुलाया और टैंक से निकलने वाले डीजल ईंधन को अन्य छोटे टैंकरों में स्थानांतरित कर दिया. इस बीच, कैरिजवे को फिर से मार्ग दिया गया है। बताया जाता है कि धौरमुई में भारत पेट्रोलियम डिपो में डीजल और पेट्रोल लेने के लिए टैंकर महुआ की ओर जा रहा था।

टैंकर पेट्रोल-डीजल से भरे तेल के डिपो से निकला और करीब तीन किलोमीटर का सफर तय कर हनुमान तिराहे पर मोड़ते समय अचानक पलट गया। घटना में चालक घायल हो गया। डीएसपी सत्य प्रकाश ने बताया कि टैंकर धोरमुई स्थित तेल डिपो से पेट्रोल-डीजल लेने दौसा जिले के महुआ जा रहा था. अचनाक हनुमान तिराहे के मोड़ पर पलट गया.

सूचना मिलने पर पुलिस और भारत पेट्रोलियम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डीजल और पेट्रोल को दूसरे टैंकर में स्थानांतरित कर दिया। कुछ समय के लिए मथुरा से आने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। दमकलकर्मियों और सफाईकर्मियों की मदद से गिरा हुआ ईंधन घटनास्थल पर ही मिल गया। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से बच गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत