Search
Close this search box.

Jodhpur Crime : लुटेरी ससुराल गैंग – फर्जी दस्तावेज से बेटी के ससुराल वालों की संपत्ति हड़पने की कोशिश, तीन गिरफ्तार

जोधपुर में एक अनोखा ठगी का मामला सामने आया है। आपको जानकर हैरानी होगी। चोरी करने वाले शादीशुदा जोड़ों की कहानी तो आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन यह मामला चोरी करने वाले ससुराल वालों के एक गिरोह का है। इस गैंग ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर ससुराल की संपत्ति हड़पने के लिए पति और ससुरल वालों के विरुद्ध 420 का मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। ऐसे में मामला झूठा निकला। इसके साथ ही जारी किए गए दस्तावेज फर्जी व जाली हैं। इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जोधपुर थाने के महामंदिर थानाधिकारी हरीश सोलंकी ने बताया कि राधेश्याम मूंदड़ा ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ ठगी हुई है. उन्होंने कहा है कि मैंने 19 नवंबर 2021 को अपने बेटे राधेश्याम के साथ खुशी-खुशी शादी कर ली। कुछ दिनों बाद दोनों के बीच कहासुनी हो गई। महिला पीहर चली गई। जब वह पहुंचे तो उन्होंने थाने में पैसे संबंधी प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया। अपने पति की संपत्ति हड़पने के लिए उसने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ पांच मंजिला दुकान का मालिक होने का फर्जी दस्तावेज बनाकर दूसरे थाने में मामला दर्ज करा दिया।

इसमें उन्होंने कहा कि सोजती गेट स्थित पांच मंजिला दुकान पायल गारमेंट को 350 ग्राम सोना दिया गया, जो झूठा था। उसकी शिकायत पर धारा 420, 406 भादंस के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने जब जांच की तो वह फर्जी दस्तावेज निकले। जब समूह को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने राजस्थान उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और नजरबंदी पर रोक लगा दी। थानाध्यक्ष अमृता दूहन ने पुराने लंबित मामले की यथाशीघ्र समीक्षा कर संबंधित पक्षों को विवश करते हुए स्टे मामले में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर न्यायालय में रहने के निर्देश दिये. महामंदिर पुलिस ने इसे चुनौती दी और निलंबन हटा लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की।

पुलिस ने इस मामले में रतनाडा बाजार रतनदा निवासी पुरुषोत्तम राठी रामविलास पुत्र रामविलास मोहनलाल पुत्र व पत्नी लक्ष्मी रामविलास को गिरफ्तार किया है. फिलहाल मामले की जांच अधिकारी कैलाश पंचारिया कर रहे हैं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत